आज हम लेकर आये हैं वो उपाय जो मांझे से कटी उँगलियों को फटाफट पहले जैसी बना देंगे। तो आइये जानते हैं उन उपायों के बारे में।
सर्दियों के दिन चल रहे हैं और इस समय में अगर कोई चोट लग जाती हैं तो बहुत दर्द होता हैं। बच्चों को तो खेलते-खेलते ही कई चोटें लग जाती हैं।
नार्मल डिलीवरी की चाहत के लिए प्रेग्नेंट महिला को अपनी जीवनशैली में थोडा बदलाव करना पड़ता हैं और कुछ चीजों का ध्यान रखना पड़ता हैं।
साइकिल चालन परिवहन, व्यायाम और अवकाश का एक लोकप्रिय साधन है। यह पुरुषों के यौन सेहत और मूत्र प्रणाली के लिए हानिकारक नहीं हो सकता है।
आपकी स्मरण शक्ति को बढाने के लिए कुछ घरेलु नुस्खें। जिनको अपनाकर आप अपनी याददाश्त का लोहा मनवा सकते हैं।
आइये जानते हैं उन उपायों के बारे में जिनकी सहायता से मुंह के छालों से निजात पायी जा सकें।
आज हम आपको आँखों की रोशनी बढाने के लिए कुछ उपाय बताने जा रहे हैं।
आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे टिप्स जिनकी मदद से बहुत जल्द आप अपने पेट की चर्बी को कम कर पाएंगे।
आज हम आपको बताने जा रहे हैं हिचकी को रोकने के लिए किये जाने वाले घरेलू उपायों के बारे में। तो आइये जानते हैं उन उपायों के बारे में।
इस दुविधा से छुटकारा दिलाने के लिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं योनी में पेशाब के समय जलन को दूर करने के कुछ घरेलू इलाज के बारे में।
सर्दियों का असर दिखने लगा हैं और दिन पर दिन ठण्ड बढ़ने लगी हैं। इस बढती ठण्ड के चलते कभी-कभी खांसी-जुखाम की परेशानी भी उठानी पड़ जाती हैं
अस्थमा श्वास से सम्बंधित एक गंभीर बिमारी हैं। जो कि एलर्जी की वजह से उत्पन्न होता हैं और इसमें फेफड़ों में सूजन होने लगती हैं।
इन खर्राटों से राहत पाने के लिए हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ घरेलू नुस्खों के बारे में, आइये जाने।
वर्कआउट करते समय कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए जिससे कि शरीर का सही तरीके से विकास हो सकें।
नए साल का आगमन हो चुका हैं। सभी ने इसे अपने-अपने अंदाज में स्वागत किया हैं। किसी ने पूजा करके तो किसी ने पार्टी करके।
आजकल की व्यस्ततम जिंदगी के चलते हुए सेहत और इम्यून सिस्टम का ध्यान रखना इतना आसान काम नहीं हैं।
यह मोटापा कम,ब्लड प्रैशर की समस्या से राहत,दिल के रोग के अलावा बहुत सी परेशानियों को कम करती है।
आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ उपाय जिनसे आप अपनी सेक्स पॉवर में इजाफा कर सकें।
सर्दियों का मौसम जिस तरह घूमने-फिरने और खाने-पीने के लिए अच्छा रहता हैं उसी तरह स्वास्थ्य की दृष्टि से थोडा खराब रहता हैं।
इसके अलावा कुछ ऐसे तरीके है जिन्हें अपनाकर पुरुषों में स्पर्म की मात्रा बढ़ाई जा सकती है। आइए जानते हैं इनके बारे में -
जीभ का काटना एक सामान्य बात हैं। कभी खाना खाते समय दांतों के बीच में आने या कोई नुकीली चीज से भी जीभ कट जाती हैं। वैसे तो शरीर में जीभ पर लगे घाव ही सबसे जल्दी ठीक होते हैं...
वर्तमान समय में स्वाइन फ्लू व्यापक रूप से फ़ैल रहा हैं। स्वाइन फ्लू से देश में कई मौतें हो चुकी हैं। हर जगह स्वाइन फ्लू का खौफ फैलता ही जा रहा हैं।
हद से ज्यादा कुछ भी खाना स्वास्थ्य के लिए नुकसानदायक होता है, लेकिन फिर भी लोग रोजमर्रा के रुटीन में अपनी डाइट में ऐसी चीजों को शामिल कर लेते हैं
फूले हुए गाल आपके चेहरे की सुन्दरता में कमी ला देते हैं और आपकी उम्र ज्यादा दिखने लगती हैं।
हर अभिभावक चाहते हैं कि उनके बच्चों का शरीर स्वस्थ रहे और मस्त रहें। आपने देखा होगा कि नवजात शिशु के समय-समय पर तेल मालिश की जाती हैं।
जिन लोगों की हाइट छोटी होती है वह अपनी लम्बाई के कारण दूसरों के सामने अपनी बात जाहिर करने में भी शर्म महसूस करते हैं। लम्बाई का बढ़ना एक नियत आयु तक ही हो पाता हैं।
हर व्यक्ति को दिन में 2-3 लीटर पानी पीने की सलाह दी जाती हैं। अगर यह पानी गर्म हो तो क्या कहने, क्योंकि गर्म पानी पीने के कई स्वास्थ्य लाभ हैं।
आज के समय में इंसान को कई बिमारियों ने घेर रखा हैं। जिसमें पेट की जलन या एसिडिटी सर्वोपरी हैं। गलत खानपान व दिनचर्या भी एक कारण हो सकता हैं।
धातु गिरना जिसे धात रोग भी कहा जाता हैं। आजकल के खानपान की वजह से ये बीमारी आम बात हो गई हैं।
जानते हैं कौनसे रोग दूषित पानी की वजह से होते हैं।
हर व्यक्ति की अपनी याददाश्त होती हैं, वह उसके अनुसार अपने कार्यों को पूर्ण करता हैं। लेकिन कभी-कभी सेहत पर पड़े बुरे असर की वजह से याददाश्त में कमी आने लग जाती हैं।
चाहे इंसान कितना भी अच्छे कपडे पहन लें या तैयार हो जाये लेकिन बात करते वक़्त मुंह से आती बदबू उसके लिए परेशानी का सबब बन सकती हैं

Viewers Choice