इन 5 नियमो की मदद से घर बनेगा साफ-सुथरा, मिलेगा रॉयल लुक

By: Priyanka Sat, 30 Nov 2019 11:36:51

इन 5 नियमो की मदद से घर बनेगा साफ-सुथरा, मिलेगा रॉयल लुक

यह बात सच है कि हमें अपने घर में जो सुकून मिलता है, वो दुनिया के किसी कोने में नहीं मिलता। ऐसे में हम सभी चाहते हैं कि हमारा घर हो कुछ ख़ास। घर को सूंदर सजाने के लिए बहुत छोटी-छोटी बातो का ध्यान रखना पड़ता है।बातें जानते तो हम सभी हैं, लेकिन बार- बार भूल जाते हैं, हम आपको याद दिलाएंगे ये सिंपल से रूल जिन्हे अपनाकर आप अपने घर को साफ़, सुन्दर और रॉयल लुक दे सकते हैं।

tips to decorate your home,decorate your home,household  tips,home decor,decorating house tips ,डेकोरेट होम टिप्स, हाउसहोल्ड टिप्स, होम डेकोर, घर को सजाये इस तरह

कमरे को सजाएं यूं

घर में बहुत सारा फ़र्नीचर न इकट्ठा करें, इससे घर म्यूज़ियम नज़र आने लगता है।यदि घर छोटा है, तो पेंटिंग आइडियाज़ से आप घर को बड़ा लुक दे सकते हैं। लिविंग रूम की सारी दीवारें और सीलिंग व्हाइट रखें। चाहें तो फ्लोरिंग भी व्हाइट ही रखी जा सकती है।व्हाइट कलर के साथ ब्लू, पिंक, ऑरेंज, रेड, सिल्वर, ब्लैक आदि में से किसी एक कलर का कॉम्बिनेशन ट्राई करके कमरे को अलग थीम भी दे सकते हैं।

कर्टन पर दें ध्यान

ट्रांसपरेंट कर्टन भी घर को रिच लुक देते हैं।कर्टन की लंबाई सीलिंग से फ्लोर तक रखें। इससे रॉयल लुक मिलता है। घर छोटा है, तो सेमी प्राइवेट एरिया क्रिएट करने के लिए बीडेड कर्टन का प्रयोग करें।

tips to decorate your home,decorate your home,household  tips,home decor,decorating house tips ,डेकोरेट होम टिप्स, हाउसहोल्ड टिप्स, होम डेकोर, घर को सजाये इस तरह

होम डेकोर एक्सेसरीज़

अगर दीवारों पर सॉफ्ट कलर का पेंट है, तो एक्सेसरीज़ ब्राइट कलर की रखें। और अगर दीवारों का कलर हाईलाइट करना हो, तो एक्सेसरीज़ सॉफ्ट रखें। इससे घर को बैलेंस्ड लुक मिलता है।अगर आप घर को कंटेम्प्रेरी लुक देना चाहते हैं, तो रॉट आयरन के फर्नीचर का ज़्यादा से ज़्यादा प्रयोग करें।जूट के फर्नीचर भी घर को कंटेम्प्रेरी लुक देने में आपके काम आ सकते हैं।लाइट कलर की प्लेन दीवार पर ब्राइट कलर का ट्रेडिशनल वॉल पीस सजाएं।

लाइटिंग

लाइटिंग का चुनाव करते वक़्त भी ज़रूरत और ओकेज़न का ख़्याल रखना ज़रूरी है। रेग्युलर यूज़ के लिए सॉफ्ट लाइटिंग का प्रयोग करें, ताकि आंखों पर ज़ोर न पड़े।मूड लाइटिंग के लिए लेड का प्रयोग करें, क्योंकि ये कम पावरवाले होते हैं।ख़ास मौक़ों के लिए डेकोरेटिव लाइटिंग का प्रयोग करें। इसके लिए वॉल लाइट्स या टेबल लैंप का प्रयोग किया जा सकता है।

टेबल डेकोर


आप टेबल डेकोर से भी लुक बदल सकते हैं। फॉर्मल लुक के लिए लिनेन के एम्ब्रॉयडर्ड टेबल क्लॉथ का प्रयोग किया जा सकता है। एलिगेंट टेबल मैट्स, नैपकिन रिंग, कैंडल स्टैंड आदि से डायनिंग टेबल को न्यू लुक दिया जा सकता है।डायनिंग टेबल पर डेकोरेटिव कैंडल्स, फ्रेश फ्लावर्स आदि का प्रयोग भी किया जा सकता है।

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2023 lifeberrys.com