Pakistan: मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के घर के बाहर हुआ जोरदार धमाका, 17 लोग घायल; 2 लोगों की मौत

By: Pinki Wed, 23 June 2021 1:40:30

 Pakistan: मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के घर के बाहर हुआ जोरदार धमाका, 17 लोग घायल; 2 लोगों की मौत

पाकिस्तान के लाहौर के जौहर टाउन में मोस्ट वांटेड आतंकी हाफिज सईद (Hafiz Saeed) के घर के करीब ब्लास्ट हुआ है। इस ब्लास्ट में 17 लोगों के घायल होने की खबर है। वहीँ, 2 लोगों की मौत भी हुई है। पाकिस्तानी मीडिया डॉन के मुताबिक, रेस्क्यू में जुटे अधिकारियों ने बताया कि ब्लास्ट एहसान मुमताज हॉस्पिटल के पास E ब्लॉक में हुआ है। हमले में घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है।

लाहौर के CCPO गुलाम महमूद डोगर ने डॉन को बताया कि सभी घायलों को जिन्ना हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। ब्लास्ट के बारे में पता लगाया जा रहा है। लोगों विस्फोट स्थल से दूर रहने के निर्देश जारी किए गए हैं, ताकि बचाव और राहत बचाव कार्य में किसी भी तरह की दिक्कत न हो। पाकिस्तानी समाचार चैनल ARY न्यूज के अनुसार 2-3 लोग मामूली तौर पर जख्मी हैं वहीं कम से कम 4 लोग गंभीर हैं और उन्हें ICU में भर्ती कराए गए हैं। धमाके के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारी ने कहा कि अभी कुछ भी कहना जल्दीबाजी हो सकती है। हो सकता है कि गैस की पाइपलाइन में भी ब्लास्ट हो सकता है। अभी इसकी जांच जारी है। वहीं हाफिज सईद से जुड़े सवाल को पुलिस अधिकारी ने अनसुना करते हुए कहा कि अभी इस बाबत जांच जारी है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार धमाका इतना तेज था कि आसपास के घरों के शीशे टूट गए।

समाचार लिखे जाने तक इस घटना में 15 लोग जख्मी हैं और 4 की हालत गंभीर हैं। वहीं 2 लोगों की मौत हो गई है। स्थानीय सुरक्षा एजेंसियों ने अधिकारी ने कहा कि जब तक कुछ स्पष्ट जानकरी नहीं मिलेगी वह मीडिया से कुछ नहीं कहेंगे।

वहीं, पंजाब के चीफ मिनिस्टर उस्मान बुजदार ने आईजी को घटना के बारे में जांच करने और जल्द रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि जो भी इस घटना के लिए जिम्मेदार हैं, उन पर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही ब्लास्ट में घायल लोगों को स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। लाहौर कमिश्नर ने मुदस्सिर रियाज मलिक ने सभी हॉस्पिटल को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़े :

# MP: हरदा में जन्मी बच्ची के दोनों पैर घुटने से उल्टे, अस्पताल में छोड़ गए माता-पिता

# आदित्य नारायण को याद आया बचपन! शेयर की ये मुस्कुराती हुई Photos, रवि दुबे ने दी यह प्रतिक्रिया

# MP में वैक्सीनेशन को लेकर चल रहा मजाक! 17 लाख टीके लगा बनाया रिकॉर्ड और अगले ही दिन लगी 5,000 से भी कम डोज

# 4 राज्‍यों में पहुंचा कोरोना का जानलेवा डेल्‍टा प्‍लस वैरिएंट, सामने आए 40 मरीज

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन lifeberrys हिंदी की वेबसाइट पर। जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश से जुड़ीNews in Hindi
|

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2023 lifeberrys.com