विवादास्पद बयान - अगर आप PM मोदी को 'फादर ऑफ इंडिया' स्वीकार नहीं कर सकते, तो आप भारतीय नहीं : जितेंद्र सिंह

By: Pinki Thu, 26 Sept 2019 09:13 AM

विवादास्पद बयान - अगर आप PM मोदी को 'फादर ऑफ इंडिया' स्वीकार नहीं कर सकते, तो आप भारतीय नहीं : जितेंद्र सिंह

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को ‘फादर ऑफ इंडिया (Father of India)’ बताया था। वही अब इस बात को लेकर केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने बुधवार को न्यूज एजेंसी से बात करते वक़्त विवादास्पद बयान दे डाला। उन्होंने कहा "जो लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘फादर ऑफ इंडिया’ स्वीकार नहीं कर सकते, वे खुद को भारतीय नहीं कह सकते।"

राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा यह पहली बार है, जब अमेरिकी राष्ट्रपति ने भारतीय प्रधानमंत्री के लिए इस तरह के शब्दों का इस्तेमाल किया है लेकिन जिन्हें इस शब्द पर गर्व नहीं होता, वे खुद को भारतीय नहीं कह सकते हैं। उन्होंने कहा विदेश में रहने वाले लोग आज अपने भारतीय होने पर गर्व महसूस करते हैं। यह तब हो रहा है, जब प्रधानमंत्री मोदी का व्यक्तित्व और उनके व्यवहार से देश का सम्मान बढ़ रहा है।

दरअसल, डोनाल्ड ट्रंप और नरेंद्र मोदी के बीच मंगलवार को न्यूयॉर्क में द्विपक्षीय वार्ता हुई। दोनों नेताओं ने बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान ट्रंप ने नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की और उन्हें ‘फादर ऑफ इंडिया’ कह दिया। ट्रंप ने कहा भारत की स्थिति पहले बहुत ही जर्जर थी और प्रधानमंत्री मोदी ने नया भारत बनाने के लिए बेहतर काम किया। मैं भारत को पहले दयनीय देश के रुप में याद करता था। प्रधानमंत्री मोदी ने आतंकवाद और आंतरिक समस्याओं के खिलाफ बेहतर तरीके से लड़ाई लड़ी। उन्होंने एक पिता की भांति सभी को एकजुट किया। हम उन्हें फादर ऑफ इंडिया के रुप में पुकारेंगे।

हालाकि, ट्रंप के इस बयान के बाद देश की राजनीती गरमा गई है। कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे और कर्नाटक सरकार में मंत्री रहे प्रियांक खड़गे ने ट्विटर पर डोनाल्ड ट्रंप के बयान का विरोध किया। उन्होंने लिखा कि तो क्या अब अमेरिकी तय करेंगे कि राष्ट्रपिता कौन है? अगर देखें तो इन फासीवादी लोगों ने हमारे लोगों को बौद्धिक रूप से तर्क देकर लूटा है। सोशल मीडिया के प्रोपेगेंडा ने मिलकर आने वाली पीढ़ियों को भी बिगाड़ दिया है। प्रियांक खड़गे ने ये ट्वीट बीजेपी के युवा सांसद तेजस्वी सूर्या के उस ट्वीट को रिट्वीट करते हुए किया था, जिसमें उन्होंने डोनाल्ड ट्रंप के बयान को काफी बड़ा और महत्वपूर्ण बताया था।

न सिर्फ प्रियांक खड़गे बल्कि सोशल मीडिया पर काफी लोगों ने इस मुद्दे का विरोध किया। मंगलवार रात को आए बयान के बाद से ही 'फादर ऑफ इंडिया (Father Of India)' शब्द ट्रेंड करने लगा और लोग इसपर बहस करने लगे, इसपर कई तरह की मीम भी बने जो वायरल होने लगे हैं।

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन lifeberrys हिंदी की वेबसाइट पर। जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश से जुड़ीNews in Hindi
|

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com