Advertisement

  • नीरव मोदी का भाई 50 किलो सोने की ज्वैलरी लेकर रफूचक्कर

नीरव मोदी का भाई 50 किलो सोने की ज्वैलरी लेकर रफूचक्कर

By: Pinki Sat, 26 May 2018 12:21 PM

नीरव मोदी का भाई 50 किलो सोने की ज्वैलरी लेकर रफूचक्कर

पंजाब नेशनल बैंक से करोड़ों रुपयों की हेराफेरी करके फरार चल रहे हीरा कारोबारी नीरव मोदी का सौतेला भाई नेहल दुबई के एक सेफहाउस से 50 किलोग्राम सोने के साथ रफूचक्कर हो गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, नेहल जिस ज्वैलरी को लेकर फरार हुआ है उसे नीरव के एक रीटेल आउटलेट से बेचने के लिए रखा गया था।

बता दें कि पीएनबी धोखाधड़ी मामले में नीरव मोदी के खिलाफ सीबीआई जांच शुरू होने के बाद वह फरार हो गया। बता दें कि नेहल, मेहुल चौकसी की एक कंपनी गीतांजलि जेम्स से जुड़ा हुआ था। पीएनबी घोटाले के मामले में सीबीआई ने नेहल को आरोपी नहीं बनाया, मगर सूत्रों की मानें तो ईडी ने इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के लिए उसकी भूमिका बताई है।

गौरतलब है कि बृहस्पतिवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 14 हजार करोड़ के पीएनबी घोटाले मामले में हीरा कारोबारी नीरव मोदी और उनके सहयोगियों के खिलाफ पहली 12000 पेज की चार्जशीट दाखिल की। चार्जशीट प्रीवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) की विभिन्न धाराओं के तहत विशेष कोर्ट में दायर की गई। ईडी के अधिकारियों ने बताया था कि नीरव मोदी, उसके सहयोगियों और कारोबार के खिलाफ आपराधिक शिकायत दर्ज की गई है। बता दें कि ईडी द्वारा दाखिल की गई इस चार्जशीट में 24 आरोपियों में से एक नेहल भी है।

इन पर बैंक अधिकारियों को अपनी कंपनियों के लिए पंजाब नेशनल बैंक से फर्जी लेटरर्स ऑफ अंडरटेकिंग (एलओयू) जारी करने के लिए बरगलाने का आरोप है। हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी और कारोबार के खिलाफ जल्द दूसरी चार्जशीट दायर की जा सकती है।

# SHOCKING !! यात्रियों की इस एक गंदी आदत ने इंडियन रेलवे को लगाई पिछले 3 सालों में 4000 करोड़ का चपत

# कौन था पुलवामा एनकाउंटर में मारा गया आतंकी अब्दुल रशीद गाजी!

Tags :
|
|

Advertisement