आखिर इस शहर में रहने के लिए सरकार क्यों दे रही हैं 25 लाख रुपये, तय की गई कुछ शर्ते

By: Ankur Wed, 14 July 2021 2:27 PM

आखिर इस शहर में रहने के लिए सरकार क्यों दे रही हैं 25 लाख रुपये, तय की गई कुछ शर्ते

जब भी कभी किसी दूसरे शहर में अपने काम के लिए जाते हैं तो अपना काम जमाने के लिए पैसों की जरूरत तो पड़ती ही हैं। लेकिन आज इस कड़ी में हम आपको एक ऐसे शहर के बारे में बताने जा रहे हैं जहां रहने के लिए सरकार अपनी तरफ से 25 लाख रुपये दे रही हैं। यह इलाका है इटली का कलैब्रिया क्षेत्र। जहां भारत जनसंख्या वृद्धि से परेशान है, वहीं इटली जैसे सुंदर देश में कुछ गांव ऐसे भी हैं, जहां लोगों की जनसंख्या घटती जा रही है। अगर यहां जाकर कोई बसेगा, तो सरकार उन्हें यहां रहने के पैसे देगी।

ये इसकी जनसंख्या काफी कम हो चुकी है। कुछ लोग पलायन कर गए तो अब तमाम लोग यहां बसने ही नहीं आते है। ऐसे में सरकार 28 हजार यूरो यानी करीब 24.76 लाख रुपये देकर लोगों को यहां बसाना चाहती है। ये रकम उन्हें एक्टिव रेसिडेंसी इनकम के तहत मिलेगी। रिपोर्ट के मुताबिक इटली के कलैब्रिया क्षेत्र में बसने के लिए उम्र की सीमा तय की गई है। इसके मुताबिक यहां बसने की इच्छा रखने वाले लोगों की उम्र 40 साल से कम होनी चाहिए। इसके अलावा यहां बसने वाले लोगों को कलैब्रिया क्षेत्र में ही नया बिजनेस शुरू करना होगा। ये बिजनेस यहां की स्थानीय अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के उद्देश्य से होगा जो लोग यहां शिफ्ट होना चाहते हैं, उन्हें अपने आवेदन के 90 दिनों के अंदर ही बिजनेस सेट अप करना ज़रूरी होगा।

ये भी पढ़े :

# हाईवे पर 20 km/h बढ़ जाएगी स्पीड, नितिन गडकरी ने अधिकारियों को दी ये सलाह

# Tokyo Olympic : घुड़सवारी में चुनौती पेश करेंगे फवाद मिर्जा, एशियन गेम्स में जीते थे दो पदक

# मध्यप्रदेश में निकली अपरेंटिस पदों पर नौकरियां, आवेदन करने का कोई शुल्क नहीं

# पहली बार 'ये जवानी है दीवानी' एक्ट्रेस Evelyn Sharma ने फ्लॉन्ट किया बेबी बम्प, फोटो शेयर कर लिखा ये कैप्शन

# जोधपुर : वीडियो वायरल करने की धमकी देकर तीन युवकों ने बालिका से किया दुष्कर्म, मामला दर्ज

lifeberrys हिंदी पर देश-विदेश की ताजा Hindi News पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अपडेट। Viral News in Hindi के लिए क्लिक करें अजब गजब सेक्‍शन

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com