इन आसन उपायों से दीवाली पर पाएं धन

By: Ankur Wed, 18 Oct 2017 2:17 PM

इन आसन उपायों से दीवाली पर पाएं धन

दिवाली आ चुकी है और सभी माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने में लगे हुए हैं। हर मनुष्य की चाहत होती है अपार धन की प्राप्ति, लेकिन यह धन आपको सिर्फ चाहने भर से नहीं मिलता है। इसके लिए आपको मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना बहुत जरूरी है। पैसा दुनिया में सबकुछ तो नहीं होता है, लेकिन पैसों की जरूरत हर किसी को हर दिन पड़ती है। कई बार हमारे काम पैसों की कमी के कारण बिगड़ जाते हैं। कई बार छोटी-छोटी बातों को हम अक्सर नजरंदाज कर देते हैं, और यही छोटी-छोटी बातें हमारे धन के आगमन के रास्ते में बाधा पैदा करती है। आइए जानते हैं कुछ सरलतम उपाय जो देंगे हमें लक्ष्मी की कृपा प्राप्ति और अपार धन।

# लक्ष्मीजी के किसी भी मंत्र का जप बुधवार या शुक्रवार से शुरू करें तथा नित्य कमल गट्टे की एक माला ( 108 बार) जाप करें।

# शुक्ल पक्ष के बुधवार को एक हंडिया में सवा किलो हरी साबुत मूंग की दाल, और दूसरी में सवा किलो डलिया वाला नमक ( साबुत नमक ) ला कर भर के उसे ढक्कन से ढक दें। फिर यह यह दोनों हंडिया घर में कहीं ऐसी साफ जगह पर रख दें जहाँ पर आने जाने वालो की निगाह ना पड़े।

# शुक्रवार के दिन उस जगह जाए। जहां पर मोर नृत्य करते है। वहां की मिट्टी लाकर एक लाल रंग के कपड़े में बांधकर पवित्र जगह में रख दें और उसकी रोज पूजा करें।

astrology tips to gain money,diwali,diwali special,diwali special 2017 ,दिवाली, धन प्राप्ति के लिए उपाय

# पांच काली मिर्च के दाने लीजिये और इन दानों को अपने सर पर वार कर एक एक दाना चारों दिशाओं में फैंक दो और पाँचवे दाने को आकाश की और उछाल दो। कहते हैं इस टोटके से धन का आकस्मिक आगमन होता है।

# विष्णुसहस्रनाम तथा श्रीसूक्त का एक-एक पाठ नियमित करें तथा श्री लक्ष्मीजी को गुलाब या कमल पुष्प चढ़ाएं।

# आर्थिक लाभ प्राप्त करने के लिए बुधवार को हरी वस्तु का सेवन करें लेकिन पीली वस्तु का सेवन बिलकुल भी ना करें और बृहस्पतिवार पीली वस्तु खाएं लेकिन हरी वास्तु का सेवन ना करें तो धन संपत्ति में वृद्धि होती है।

# माता लक्ष्मी की विधि-विधान के साथ पूजा करने के बाद दक्षिणावर्त शंख में चावल के दाने और लाल गुलाब की पंखुडिया डालें। इससे धन लाभ का योग बनता है।

# आप जानते ही होंगे की कन्या को लक्ष्मी जी का रूप माना जाता है इसलिए कन्या हो या औरत हमेशा उसके प्रति अपनी नज़र साफ और अच्छी रखें साथ ही उन्हे मान सम्मान दें, इससे लक्ष्मी जी की कृपा हमेशा आपके ऊपर बनी रहेगी। साथ ही अपनी पत्नी का भी सम्मान करें और उसे घर की सभी फैंसले लेने का पूरा अधिकार दें। आप जो कमाते हैं वो अपनी पत्नी और घर के बड़े बुजुर्गों को भी दें इससे धन की कमी कभी नही होगी।

|

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com