रोजाना शराब का एक स्ट्रॉन्ग पेग पिता है ये शख्स, उम्र 113 साल, 71 नाती-पोते

By: Pinki Fri, 27 May 2022 1:19 PM

रोजाना शराब का एक स्ट्रॉन्ग पेग पिता है ये शख्स, उम्र 113 साल, 71 नाती-पोते

27 मई 1909 में जन्में वेनेजुएला के जुआन विसेंट पेरेज मोरास का नाम पिछले हफ्ते ही दुनिया के सबसे बुजुर्ग पुरुष के तौर पर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया गया। जुआन विसेंट पेरेज मोरास की उम्र 113 वर्ष हैं। स्पेन के सैटर्निनो डे ला फुएंते गार्सिया के 18 जनवरी, 2022 को 112 वर्ष और 341 दिनों में निधन के बाद जुआन को दुनिया के सबसे बुजुर्ग जीवित व्यक्ति का खिताब मिला है। आमतौर पर डॉक्टर द्वारा कहा जाता है कि अगर लंबी जिंदगी जीनी है तो एक हेल्दी डाइट लेना बाद जरुरी है लेकिन पेरेज मोराज के साथ ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड ने एक प्रेस रिलीज में बताया गया कि पेरेज 113 साल के होने के बावजूद भी एकदम स्वस्थ हैं और रोजाना शराब का एक स्ट्रॉन्ग पेग पीते हैं। पेरेज के 41 ग्रैंडचिल्डरन्स, 18 ग्रेट ग्रैंडचिल्डरन्स और 12 ग्रेट-ग्रेट ग्रैंडचिल्डरन्स हैं।

venezuela,venezuela oldest man,juan vicente perez mora,guinness world records

वेनेजुएला के तचिरा राज्य में सैन जोस डी बोलिवार के एक क्लिनिक के डॉक्टर एनरिक गुज़मैन ने कहा, उम्र ज्यादा होने के कारण उन्हें हाई ब्लड प्रेशर और सुनने में थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसके अलावा, उन्हें कोई परेशानी नहीं है और वे पूरी तरह से स्वस्थ हैं साथ ही वे किसी भी तरह की कोई दवाई का सेवन नहीं करते।

यह है पेरेज मोरास की लॉन्ग लाइफ का सीक्रेट


पेरेज ने अपनी लंबी उम्र का राज शेयर करते हुए एक बार बताया था कि लंबे जीवन के लिए उनका सीक्रेट है, 'कड़ी मेहनत करना, छुट्टियों पर आराम करना, जल्दी सोना, हर दिन एक गिलास शराब पीना, भगवान से प्यार करना और हमेशा उसे अपने दिल में रखना।' पेरेज काफी धार्मिक भी हैं, वह रोजाना दिन में दो बार प्रार्थना करते हैं।

venezuela,venezuela oldest man,juan vicente perez mora,guinness world records

पेरेज की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उनकी पत्नी का नाम एडियोफिना डेल रोसारियो गार्सिया था। वह दोनों 60 साल तक साथ रहे। 1997 में पेरेज की पत्नी का निधन हो गया था। पेरेज और एडियोफिना के 11 बच्चे हैं जिसमें 6 बेटे और 5 बेटियां हैं।

ये भी पढ़े :

# 'बार्बी डॉल' जैसी दिखने के चक्कर में लड़की ने खर्च किए 53 लाख रुपए, बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन देख घरवालों ने बनाई दूरी

lifeberrys हिंदी पर देश-विदेश की ताजा Hindi News पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अपडेट। Viral News in Hindi के लिए क्लिक करें अजब गजब सेक्‍शन

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com