ये कंपनी मिनटों में बना देगी आपको लखपति, बस रहना होगा इनके साथ

By: Pinki Thu, 23 June 2022 1:11 PM

ये कंपनी मिनटों में बना देगी आपको लखपति, बस रहना होगा इनके साथ

अगर कोई आपको 1.5 लाख रुपये की पेशकश करे तो क्या आप कॉकरोच के साथ रहने के लिए तैयार हैं? हमारे हिसाब से तो शायद आप ना ही कहेंगे। दरअसल, उत्तरी कैरोलिना स्थित एक कंपनी The Pest Informer संयुक्त राज्य में घर के मालिकों को उनके घरों में 100 कॉकरोच छोड़ने के बदले में 2,000 डॉलर (करीब 1.5 लाख रूपये) की पेशकश कर रहा है।

यह सुनने में थोड़ा अजीब लग सकता है, लेकिन यह बिल्कुल सच है। संयुक्त राज्य अमेरिका में एक कीट नियंत्रण कंपनी यह जानना चाहती है कि घरों में कॉकरोच का संक्रमण कैसे काम करता है। इसके लिए उन्होंने यह प्रस्ताव रखा है। द पेस्ट कंट्रोलर ने अपनी वेबसाइट पर प्रस्ताव का विवरण पोस्ट किया है, यह दावा करते हुए कि वे अमेरिकी कॉकरोच को उन लोगों के घरों में छोड़ने की योजना बना रहे हैं जो इसकी प्रभावशीलता का पता लगाने के लिए एक विशिष्ट कीट नियंत्रण तकनीक का टेस्ट करने के लिए सहमत हैं। यह भी कहा गया है कि घर के मालिकों को 30 दिनों के दौरान किसी अन्य कीट-नियंत्रण तकनीक का यूज करने की अनुमति नहीं होगी।

cockroaches,us company,weird news

हालांकि, अगर नई विधि 30 दिनों के अंत तक संक्रमण का सफाया नहीं करती है, तो कंपनी अपने पोस्ट में गारंटी देती है कि वह स्टैंडर्ड कॉकरोच ट्रीटमेंट का यूज करेगी। कम्पनी ने कहा है कि अगर आपको घर में कुछ ऐसा करवाना है तो आपके पास घर होना चाहिए या गृहस्वामी की लिखित स्वीकृति होनी चाहिए। अर्हता प्राप्त करने के लिए आपकी आयु 21 वर्ष या उससे अधिक होनी चाहिए। आपको कॉन्टिनेंटल यूनाइटेड स्टेट्स का रहने वाला होना चाहिए।

सभी टेस्ट किए गए कॉकरोच पालतू व सुरक्षित होंगे। स्टडी के अंत में यदि कॉकरोच के संक्रमण को समाप्त नहीं किया गया है, तो हम आपके लिए बिना किसी खर्च के पारंपरिक कॉकरोच उपचार विकल्पों का उपयोग करेंगे। यह शोध 30 दिनों तक चलेगा।

ये भी पढ़े :

# राजस्थान में आसमान से गिरे आग के गोले, तेज धमाके के साथ सुनाई दी आवाज

lifeberrys हिंदी पर देश-विदेश की ताजा Hindi News पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अपडेट। Viral News in Hindi के लिए क्लिक करें अजब गजब सेक्‍शन

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com