यूपी में 2150 केंद्रों पर आज से शुरू हुआ 15 से 18 साल के बच्चों का टीकाकरण, CM योगी बोले- ओमीक्रॉन से घबराने की जरूरत नहीं

By: Pinki Mon, 03 Jan 2022 10:56 AM

यूपी में 2150 केंद्रों पर आज से शुरू हुआ 15 से 18 साल के बच्चों का टीकाकरण, CM योगी बोले- ओमीक्रॉन से घबराने की जरूरत नहीं

देशभर में 15 से 18 साल के बच्चों का कोविड टीकाकरण आज यानी 3 जनवरी से शुरू हो गया हैं। उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज छात्र-छात्राओं के लिए कोविड टीकाकरण के अभियान की शुरुआत की। मुख्यमंत्री ने लखनऊ के सिविल हॉस्पिटल पहुंचकर किशोरों के लिए टीकाकरण अभियान की शुरुआत की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर और ओमीक्रॉन वैरिएंट को देखते हुए सरकार सतर्क है और सभी ऐहतियात बरते जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि दूसरी लहर में जिस डेल्टा वैरिएंट ने कहर मचाया था उसकी तुलना में ओमीक्रॉन कमजोर है। हालांकि इसकी संक्रमण की दर काफी तेज बतायी जा रही है। यूपी में आज से 2150 केंद्रों पर टीकाकरण का अभियान शुरू किया गया है।

मुख्यमंत्री ने टीकाकरण अभियान की शुरुआत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वजह से यह टीकाकरण अभियान शुरू हो पाया है। आज 15 से 18 साल के बच्चों का वैक्सिनेशन शुरू हुआ। प्रदेश में 15 से 18 साल के बच्चों के लिए 1 करोड़ 40 लाख वैक्सीन है। अकेले लखनऊ में 39 वैक्सिनेशन सेंटर बनाए गए हैं, प्रदेश में 2000 से ज्यादा वैक्सीन सेंटर बनाए गए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ये सच है की ओमीक्रॉन तीव्र वेरिएंट है, लेकिन सेकंड वेव की यूलना में बहुत हल्का वेरिएंट है। सेकंड वेव में हमने महसूस किया था कि लोग बीमार होते थे उन्हें रिकवर होने में 15 से 20 दिन लग जाते थे, लेकिन ओमीक्रॉन में ऐसा नहीं है। ओमीक्रॉन से घबराने की आवश्यकता नहीं है। लेकिन कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना जरुरी है।

अभी तक ओमीक्रॉन के 8 मामले

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि प्रदेश में अभी तक ओमीक्रॉन के 8 मामले सामने आए हैं और सभी का होम आइसोलेशन में इलाज किया जा रहा है, जिसमें से 3 की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। हमारे पास पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध है और हम 4 लाख टेस्ट करने की छमता भी रखते हैं। संक्रमण की रोकथाम के लिए नाइट कर्फ्यू और पब्लिक अवार्नेस सिस्टम का इस्तेमाल किया जा रहा है। मुफ़्त वैक्सीन उपलब्ध कराने के लिए हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त करते हैं।

ये भी पढ़े :

# देश में आज से शुरू हुआ 15 से 18 साल के बच्चों का वैक्‍सीनेशन, सामने आई तस्वीरें

# दिल्‍ली में आज से 159 सेंटर्स पर लगेगी 15 से 18 आयु वर्ग के बच्चों को वैक्सीन, पूरी लिस्ट

# अमेरिका में कोरोना बेकाबू, हर रोज 4 लाख केस, रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन हुए कोविड-19 संक्रमित

# महाराष्ट्र में करीब 12000 नए मामले, मुंबई में एक दिन में मिले 8000 से ज्यादा कोरोना मरीज

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन lifeberrys हिंदी की वेबसाइट पर। जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश से जुड़ीNews in Hindi

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com