Navratri 2021 : कर्ज से छुटकारा पाने के लिए नवरात्रि में करें ये काम, सुख-समृद्धि के साथ मिलेगी शांति

By: Ankur Mon, 11 Oct 2021 08:21 AM

Navratri 2021 : कर्ज से छुटकारा पाने के लिए नवरात्रि में करें ये काम, सुख-समृद्धि के साथ मिलेगी शांति

नवरात्रि का पावन पर्व जारी हैं जिसमें मातारानी के भक्त आस्था रखते हुए मन से पूजा-अर्चना करते हैं और मातारानी का आशीर्वाद पाने की कामना करते हैं। इन दिनों में किए गए उपाय आपके जीवन की परेशानियों को दूर करते हुए सुख-समृद्धि के साथ जीवन में शांति लाने का काम करते हैं। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जो कर्ज से छुटकारा दिलाने का काम करेंगे एवं अन्न व धन संबंधी समस्याएं दूर होने में मदद मिलती है। तो आइये जानते हैं इन उपायों के बारे में।

घर में बनी रहेगी धन की बरकत

नवरात्रि दौरान किसी भी एक दिन पानी में थोड़ी सी दही मिलाएं।‌‌ फिर उस पानी से नहा लें। मान्यता है कि इससे देवी मां प्रसन्न होती हैं।‌‌ साथ ही घर में धन की बरकत बनी रहती है।

astrology tips,astrology tips in hindi,navratri 2021,navratri remedies

कर्ज से मुक्ति पाने के लिए

नवरात्रि दौरान मंगलवार साबुत पान के पत्ते पर लौंग और इलायची रखकर बीड़ा बनाएं। फिर उसे हनुमान मंदिर में जाकर चढ़ा दें। अगर हनुमान मंदिर नहीं जा सकते हैं तो घर के पूजा स्थल पर हनुमान जी की मूर्ति के सामने बीड़ा चढ़ाएं। मान्यता है कि इससे कर्ज से छुटकारा मिल सकता है।

आर्थिक स्थिति होगी मजबूत


नवरात्रि के किसी एक दिन पानी में इलायची डालकर नहाएं। धार्मिक मान्यताओं अनुसार इससे आर्थिक स्थिति मजबूत होती है। साथ ही कर्ज से जल्दी ही छुटकारा मिलता है।

astrology tips,astrology tips in hindi,navratri 2021,navratri remedies

नौकरी संबंधी समस्याएं दूर करने के लिए

एक पान का पत्ता लेकर दोनों ओर सरसों तेल लगा दें। फिर उसे देवी दुर्गा को चढ़ाएं। उसके बाद उस पत्ते सोने दौरान सिर के पास रखकर सोएं।‌‌ अगली सुबह इस पत्ते को दुर्गा मंदिर के पीछे की ओर रख आएं। मान्यता है कि इससे नौकरी संबंधी समस्याएं दूर होती है। इसके साथ ही प्रोमोशन यानि तरक्की मिलने के आसार बढ़ते हैं।

घर में बनी रहेगी सुख-समृद्धि


नवरात्रि पूजा दौरान दुर्गा माता को एक पान के पत्ते पर गुलाब की 2-4 पंखुडियां रखकर चढ़ाएं। इससे देवी लक्ष्मी का आशीर्वाद मिलता है। ऐसे में घर में अन्न व धन की बरकत बनी रहती है।

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। lifeberrys हिंदी इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन पर अमल करने से पहले विशेषज्ञ से संपर्क जरुर करें।)

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2021 lifeberrys.com