Advertisement

  • ये बातें बिगाड़ सकती है आपकी सेक्स लाइफ, जानें और आजमाकर देखें

ये बातें बिगाड़ सकती है आपकी सेक्स लाइफ, जानें और आजमाकर देखें

By: Ankur Wed, 14 Nov 2018 2:54 PM

ये बातें बिगाड़ सकती है आपकी सेक्स लाइफ, जानें और आजमाकर देखें

शादी के बाद रिलेशनशिप में यौन सम्बन्ध होना एक आम बात हैं और जरूरी भी हैं, क्योंकि इससे उनके बीच नजदीकियां आती हैं। लेकिन कभीकभार महिलाऐं की कुछ गलतियां उनके सेक्स लाइफ को बर्बाद कर सकती हैं। जी हाँ, आज हम आपको उन्हीं बातों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपकी सेक्स लाइफ को बर्बाद कर सकती हैं। तो आइये जानते है इनके बारे में।

* पहल ना करना

इसमें कोई दोराए नहीं है की महिलाये शर्मीली स्वभाव की होती है वह फल करने में श्रम का अनुभव करती है, लेकिन कभी कभार पहल करने में कोई हर्ज नहीं है। इससे आप दोनों के बीच चीजें और बेहतर होगी।

* शर्मिंदा होना


बेड में शर्मिंदा होना बंद कीजिए। अपनी कल्पनाओं को अपने पार्टनर से शेयर करें। आप उनसे क्या चाहती हैं, इन सबके बारे में बात करें। ये सोचना बेवकूफी होगी कि आपके पार्टनर बिना आपके कहे ही सारी बातें समझ लेंगे।

intimacy,intimacy life

* रिलैक्स ना करना

बेहतर यौन सम्बन्धो के लिए जरुरी है कि आप आराम करें और शरीर को भी पूरा आराम दे। साथ ही बिस्तर पर जाते ही सो जाने से बेहतर है कि दोनों कुछ समय एक दूसरे के लिए निकालें।

* अव्यवस्था को दूर करे

अगर आपके बेड के अगल बगल गंदे कपड़ों का ढेर लगा है तो उसे हटा दें। अव्यवस्थित और गंदी जगह पर अच्छा मूड बनाना संभव नहीं होता। अपने बेडरूम को इस तरह रखें कि आपको रिलैक्स होने और तनाव दूर करने के लिए कहीं बाहर जाने की जरुरत ना पड़े।

* फोरप्ले ना करना

भले ही आपका पूरा ध्यान ऑर्गेज़म पर हो, लेकिन फोरप्ले को भी उतना ही महत्व देना चाहिए। एक दूसरे को मसाज करे और साथ में कुछ वक्त बिताये।ऐसा करने से आपकी शादीशुदा जिन्दगी को बेहतर बनाया जा सकता है।

intimacy,intimacy life

सेक्स से जुड़े ये 5 मिथक हैरान कर देने वाले

सेक्स से जुड़ी जानकारी आपको सेक्स में पारंगत बनाती हैं। लेकिन लोगों में सेक्स से जुड़ी कई गलतफहमियां फैली हुई हैं, जिन्हें जानकर अपनी उलझन को दूर करने की जरूरत हैं। आज हम आपको सेक्स से जुड़े कुछ ऐसे हैरान कर देने वाले मिथक बताने जा रहे हैं, जिन्हें जानना आपके लिए बेहद जरूरी हैं। तो आइये जानते है सेक्स से जुड़ी इन गलतफहमियों के बारे में।

* पानी में सेक्स संबंध बनाने से यौन संचारित रोगों से बचा जा सकता है

सबसे पहले इस बात को समझना ज़रूरी है कि पानी के भीतर सेक्स क्रिया संभव ही नहीं है। ऐसी गलतफहमी केवल ऐसे लोग पाल सकते हैं, जिन्हें सेक्स के मामले में कम अनुभव है या फिर वो इस क्षेत्र में नए हैं।

* सेक्स के बाद ऊपर-नीचे कूदने से प्रेग्नेंसी का खतरा नहीं होता

अगर आप सेक्स संबंध बनाने के बाद हुला-हूप, रस्सी कूदना और कई घंटों तक जॉगिग करती हैं तो, इन क्रियाओं के करने से आप प्रेग्नेंसी के खतरे से नहीं बच सकती हैं। हां इन क्रियाओं के करने से आप फिट ज़रूर रह सकती हैं।

intimacy,intimacy life

* केवल पुरुष ही ऑर्गेज़म तक पहुंचते हैं

ये बात महिलाओं के लिए हंसी का कारण बन सकती है। सेक्स संबंध के दौरान महिलाएं भी ऑर्गेज़म तक पहुंचती है। हालांकि इसका जरिया अलग-अलग हो सकता है। कुछ महिलाएं योनि संभोग के दौरान तो कुछ महिलाएं विभिन्न क्रियाओं के जरिए ऑर्गेज़म तक पहुंच जाती हैं।

* ओरल सेक्स से यौन संचारित रोग नहीं होते

दरअसल ये मिथक पूरी तरह गलत है। आप ओरल सेक्स से संक्रमित हो सकते हैं। बुद्धिमानी इसी में है कि ओरल सेक्स से पहले इस बात का पता कर लें कि आपका पार्टनर स्वस्थ है या नहीं।

* बड़े हाथ-पैर वाले पुरुषों का पेनिस भी बड़ा होता है

ये मिथक पूरी तरह से गलत है। हालांकि इस संबंध में अभी कोई ठोस अध्ययन के बारे में पता नहीं चला है। एक्सपर्ट की बात मानें तो, पुरुषों के अंगों और उनके पेनिस साइज के बड़े या छोटे होने से कोई लेना-देना नहीं है। हर पुरुषों के पेनिस की लंबाई अलग-अलग होती है।

Tags :

Advertisement

Error opening cache file