T20 WC : युवराज और जाफर ने ऐसे लिए कोहली के मजे! हेडन ने बयां किया पाकिस्तानी टीम का दर्द

By: RajeshM Sat, 13 Nov 2021 9:10 PM

T20 WC : युवराज और जाफर ने ऐसे लिए कोहली के मजे! हेडन ने बयां किया पाकिस्तानी टीम का दर्द

भारत को टी20 वर्ल्ड कप का खिताबी दावेदार माना जा रहा था। हालांकि खिताब तो दूर टीम इंडिया सेमीफाइनल तक भी नहीं पहुंच पाई। उसे सुपर 12 के ग्रुप 2 में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ हार मिली जबकि उसने अफगानिस्तान, नामीबिया व स्कॉटलैंड जैसी टीमों को हराया। अब पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने भारतीय टीम के प्रदर्शन पर तंज कसा है। युवराज ने अपने इंस्टाग्राम पर एक मीम शेयर किया है, जिसमें विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा हैं। मीम में दिखाया गया है कि अनुष्का कह रही हैं कि विराट जरुर किसी लड़की के बारे में सोच रहा होगा, जबकि विराट कोहली सोच रहे हैं कि अगर युवराज होता तो टीम इंडिया का मिडिल ऑर्डर स्ट्रॉन्ग होता।

उल्लेखनीय है कि विश्व कप में मध्य क्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव, विकेटकीपर ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या बिल्कुल सफल नहीं रहे। इस बात को लेकर पहले से ही चिंता जताई जा रही थी। उल्लेखनीय है कि युवराज भी मिडिल ऑर्डर में ही खेलते थे और उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताने में मदद की। युवराज 2007 की टी20 और 2011 की वनडे विश्व कप विजेता टीम के सदस्य थे। हाल ही उन्होंने फरवरी में मैदान पर वापसी करने की बात कही थी, लेकिन यह साफ नहीं है कि उनका इशारा किस ओर है। वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं और आईपीएल में भी नहीं खेलते।

t20 world cup,yuvraj singh,wasim jaffer,matthew hayden,virat kohli,sports news in hindi ,टी20 विश्व कप, युवराज सिंह, वसीम जाफर, मैथ्यू हेडन, विराट कोहली, हिन्दी में खेल समाचार

जाफर ने कोहली और विलियमसन की फोटो पोस्ट कर लिखा...

भारत के दाएं हाथ के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीफ जाफर ने टी20 विश्व कप में न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले फाइनल से पहले टॉस को लेकर कोहली को ट्रोल किया है। जाफर ने ट्विटर पर कोहली और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन की एक फोटो पोस्ट की है। इसमें कोहली फाइनल से पहले विलियमसन को बधाई दे रहे हैं। इसके बाद कोहली को जवाब देते हुए विलियमसन उनसे पूछते हैं कि क्या उनके पास टॉस के लिए कोई सुझाव है? जाफर का ये ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। आपको बता दें कि विश्व कप में कोहली पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के खिलाफ शुरुआती तीनों मैच में टॉस हारे थे। अफगानिस्तान के खिलाफ मैच तक कोहली पिछले 14 टी20 मैच में से 13 मौकों पर टॉस हारे।

हालांकि इसके बाद स्कॉटलैंड और नामीबिया के खिलाफ मैच में वे टॉस जीते। कोहली ने 50 टी20 इंटरनेशनल मैच में भारत की कप्तानी की है और इनमें से केवल 20 बार टॉस जीते। ज्यादातर टी20 मैच रात में खेले जाते हैं और इनमें ओस काफी असर डालती है। टॉस जीतने वाला कप्तान आम तौर पर पहले गेंदबाजी चुनता है क्योंकि बाद में ओस की वजह से गेंद पर ग्रिप नहीं बनती और बल्लेबाज मजे से ठुकाई कर कोई भी लक्ष्य हासिल कर लेते हैं। ऐसे में टॉस को बॉस माना जाता है।


t20 world cup,yuvraj singh,wasim jaffer,matthew hayden,virat kohli,sports news in hindi ,टी20 विश्व कप, युवराज सिंह, वसीम जाफर, मैथ्यू हेडन, विराट कोहली, हिन्दी में खेल समाचार

...तो दिल कैसे टूटता है यही दिख रहा था : हेडन

पाकिस्तान के बल्लेबाजी सलाहकार पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ओपनर मैथ्यू हेडन ने बताया कि टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में मिली हार के बाद उनके खिलाड़ी पूरी तरह टूट गए थे। हेडन ने गेंदबाजी कोच पूर्व दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज वर्नोन फिलेंडर के साथ बातचीत में भावनाएं व्यक्त कीं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने इस बातचीत का फुटेज सोशल मीडिया अकाउंट पर अपलोड किया है। पीसीबी ने हेडन और फिलेंडर को विशेष रूप से विश्व कप के लिए नियुक्त किया था। हेडन ने कहा कि ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ियों को देखकर मुझे हैरानी नहीं हुई क्योंकि जब आप दिल से खेलते हो और हार जाओ तो ऐसा होता है। जब आप उम्मीदों के साथ मैच में जाओ और कुछ कारणों से नतीजा अच्छा नहीं रहे तो दिल कैसे टूटता है, यही दिख रहा था।

खिलाड़ी पूरी तरह से निराश दिख रहे थे। भारत के खिलाफ शानदार जीत के दौरान मैंने पूरी तरह से अलग पाकिस्तानी टीम देखी थी। तब बाहरी व्यक्ति के रूप में बताऊं तो ड्रेसिंग रूम का दृश्य पूरी तरह से अलग था। खिलाड़ी काफी शांत, ‘रिलेक्स’ दिख रहे थे, संतुलित थे। यह इतना बड़ा मैच था। फिलेंडर ने कहा कि मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इतने बड़े मैच को देखकर थोड़ी सी घबराहट दिख रही थी जो बाद में फील्डिंग में दिखाई दी। यह ऐसा विभाग था जिस पर हमने प्रकाश डाला था कि इससे हमें नुकसान हो सकता है।

ये भी पढ़े :

# इस दिग्गज ने की रुतुराज की तारीफ, सबा ने साधा चयन समिति पर निशाना, सिराज को याद आए पिता...

# प्रदूषण की वजह से पनपती हैं आंखों में एलर्जी, राहत पाने के लिए करें ये उपाय

# मैरिज एनिवर्सरी के लिए घूमने निकले रणवीर-दीपिका, सपना ने पति के साथ शेयर किया वीडियो, रोहित शेट्टी...

# डाइट में इन आहार को शामिल कर बच्चों के दांतों और मसूड़ों को बनाए स्वस्थ

# जूही चावला को माधुरी दीक्षित सहित इन सितारों ने खास अंदाज में दी जन्मदिन की बधाई, जानें...

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन lifeberrys हिंदी की वेबसाइट पर। जानिए क्रिकेट और खेल से जुड़ी News in Hindi

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com