T20 WC : ऑस्ट्रेलिया पहली बार चैंपियन, फिंच ने वार्नर के लिए की थी भविष्यवाणी, देखें विलियमसन की रिएक्शन

By: RajeshM Mon, 15 Nov 2021 11:51 AM

T20 WC : ऑस्ट्रेलिया पहली बार चैंपियन, फिंच ने वार्नर के लिए की थी भविष्यवाणी, देखें विलियमसन की रिएक्शन

ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार टी20 विश्व कप का खिताब अपने नाम कर लिया है। उसने दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में रविवार रात खेले गए फाइनल में न्यूजीलैंड को 7 गेंद पहले 8 विकेट से करारी मात दी। ऑस्ट्रेलिया पांच बार वनडे विश्व कप भी जीत चुका है। दूसरी ओर न्यूजीलैंड का पहला विश्व कप जीतने का सपना एक बार फिर टूट गया। हालांकि न्यूजीलैंड ने इस साल पहली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप जरूर जीती थी। ऑस्ट्रेलिया की इस जीत में बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और दाएं हाथ के आक्रामक बल्लेबाज मिशेल मार्श हीरो रहे। दोनों ने अर्धशतक जमाए। ऑस्ट्रेलिया ने 173 रन का लक्ष्य 18.5 ओवर में ही हासिल कर लिया।

मिशेल मार्श ने 50 गेंद पर 6 चौकों व 4 छक्कों की मदद से नाबाद 77 रन बनाए। वार्नर ने 38 गेंद पर 4 चौकों व 3 छक्कों की बदौलत 53 रन जुटाए। मार्श को मैन ऑफ द मैच चुना गया। वार्नर प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहे। ग्लेन मैक्सवेल ने नाबाद 28 रन की पारी खेली। इससे पहले टॉस हारने के बाद न्यूजीलैंड ने चार विकेट पर 172 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया। कप्तान केन विलियमसन ने 48 गेंद में 10 चौकों व 3 छक्कों की मदद से 85 रन ठोके। मार्टिन गुप्टिल ने 28 और ग्लेन फिलिप्स ने 18 रन का योगदान दिया। जोश हैजलवुड ने तीन और एडम जम्पा ने एक विकेट लिया। विजेता ऑस्ट्रेलियाई टीम को 12 करोड़, रनरअप न्यूजीलैंड को 6 करोड़ तथा सेमीफाइनलिस्ट पाकिस्तान व इंग्लैंड को 3-3 करोड़ रुपए मिले।

t20 world cup,australia,newzealand,final,aaron finch,kane williamson,david warner,sports news in hindi ,टी20 विश्व कप, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, फाइनल, आरोन फिंच, केन विलियमसन, डेविड वार्नर, हिन्दी में खेल समाचार

बांग्लादेश के खिलाफ मैच के बाद हम मुश्किल में थे : फिंच

जीत से बेहद खुश नजर आ रहे कंगारू कप्तान व ओपनर आरोन फिंच ने कहा कि यह बहुत बड़ा खिताब है। हम ऐसा करने वाले पहली ऑस्ट्रेलियाई टीम बन गए। बहुत गर्व है। हम जानते थे कि बांग्लादेश के खिलाफ मैच के बाद हम मुश्किल में थे लेकिन हम लड़े। हमारे पास कुछ बेहतरीन व्यक्तिगत प्रदर्शन थे, कुछ बेहतरीन टीम प्रदर्शन था। भरोसा नहीं हो रहा है कि लोग यह कहते थे कि वार्नर का अब हो गया है। यह तब था जब वे अपना बेस्ट क्रिकेट खेल रहे हैं। यह भालू को पोक करने जैसा था। मैं आपको बिल्कुल सच बता रहा हूं कि एक महीने पहले मैंने कोच जस्टिन लैंगर से यही कहा था कि वार्नर के बारे में चिंता मत कीजिए वे मैन ऑफ द टूर्नामेंट होंगे।

हालांकि मुझे ऐसा लगा कि एडम जम्पा (13 विकेट) को ये अवार्ड मिलना चाहिए था लेकिन वार्नर एक जबरदस्त प्लेयर हैं। उन्होंने विपरीत परिस्थितियों में बेहतरीन प्रदर्शन किया। आखिर की उनकी कुछ पारियां लाजवाब रहीं। मार्श का पारी शुरू करने का क्या अंदाज रहा। मैथ्यू वेड चोट के साथ इस गेम में आए थे लेकिन काम हो गया। स्टोइनिस ने भी अपना काम किया। हेजलवुड ने आईपीएल में चेन्नई के लिए खेलते हुए जो अनुभव हासिल किया था वो हमारे काफी काम आया। किस लेंथ पर गेंदबाजी करनी है और हार्ड लेंथ कब होगी ये उन्होंने अच्छी तरह से बताया।


t20 world cup,australia,newzealand,final,aaron finch,kane williamson,david warner,sports news in hindi ,टी20 विश्व कप, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, फाइनल, आरोन फिंच, केन विलियमसन, डेविड वार्नर, हिन्दी में खेल समाचार

हमारी पारी में गेंद रुककर आ रही थी : केन विलियमसन

हार से निराश न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन ने कहा कि हम एक प्लेटफार्म पर आने की कोशिश कर रहे थे। पहले हाफ में गेंद रुककर आ रही थी। कुछ साझेदारी बनाने के बारे में सोचा था और जो हमने सोचा था वह एक प्रतिस्पर्धी स्कोर था। ऑस्ट्रेलिया एक शानदार टीम है। जिस तरह से ऑस्ट्रेलिया ने लक्ष्य का पीछा किया, उसे उसका श्रेय जाता है। उन्होंने हमें बचाव के लिए एक इंच भी नहीं दिया।

यह हमारा दिन नहीं था, लेकिन हमने जिस तरह से खेल दिखाया है, उस पर गर्व है। हमने बहुत सारे दिलों को खुश किया है। हमेशा बड़े मैचों में जाना अच्छा होता है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया को फिर से जीत का श्रेय जाता है। हमसे कुछ बड़ी उम्मीदें की जा रही हैं। हमने कुछ अच्छी क्रिकेट खेली है और इसलिए हम हारने के बाद थोड़ा अलग महसूस कर रहे हैं। इस मैच के केवल दो संभावित परिणाम हो सकते थे। यही शर्म की बात है कि हम जीत नहीं सके।

ये भी पढ़े :

# राजस्थान : 100 प्रतिशत क्षमता के साथ आज खुले स्कूल, ऑनलाइन कक्षाएं हुई बंद! कोरोना बढ़ने से अभिभावक चिंताग्रस्त

# चॉकलेट मग केक के साथ बनाए बच्चों का दिन स्पेशल, मिनटों में होगा तैयार #Recipe

# बच्चों के ब्रेकफास्ट में बनाए ओट्स कटलेट, स्वाद और सेहत दोनों रहेंगे बरकरार #Recipe

# 20 नवंबर को कुंभ राशि में प्रवेश कर जाएगा गुरु ग्रह, जानें किस तरह प्रभावित होगा आपका जीवन

# मनचाहा जीवनसाथी पाने के लिए तुलसी विवाह के दिन करें ये काम, दूर होगी विवाह में आ रही बाधाएं

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन lifeberrys हिंदी की वेबसाइट पर। जानिए क्रिकेट और खेल से जुड़ी News in Hindi
|

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com