बालों में अधिक तेल लगाना हो सकता है नुकसानदायक

By: Pinki Fri, 01 June 2018 6:56 PM

बालों में अधिक तेल लगाना हो सकता है नुकसानदायक

अगर आप सोचते है कि ज्यादा तेल लगाने से आपके बाल घने और काले रहेंगे तो हो सकता आपकी ये सोच गलत भी साबित हो सकती है। अब आप यह सोच रहे होंगे कि हम क्या कह रहे है लेकिन यह सच है ज्यादा तेल लगाना आपके लिए हानिकारक हो सकता है। तो आज हम आपको बताते है कि ज्यादा तेल लगाने से क्या क्या नुकसान हो सकता है...

बालों को साफ करने में परेशानी

आपको कभी भी अधिक समय तक अपने बालों में तेल नहीं लगाना चाहिए क्योंकि इससे आपके सिर में तेल जमा हो जाता है और शैम्पू करते समय भी वह आसानी से निकल नहीं पाता है।

सिर में पिंपल्स होना

असल में हमारे बालों के अंदर सिर की त्वचा कुदरती तौर पर कुछ मात्रा में प्राकृतिक तेल पैदा करती है। जिसकी मदद से सिर में नमी बनी रहती है, पर यदि हम हर समय अधिक तेल का उपयोग करती हैं, तो इससे सिर के अंदर अधिक नमी हो जाएगी। जिसके कारण सिर की त्वचा में फोड़े फुंसी होने की संभावना रहती है।

beauty,oil treatment,excess oil harmful,hair oil,hair oiling ,ब्यूटी,बालों में तेल लगाना,बालो में ज्यादा तेल लगाने के नुकसान

चेहरे पर मुंहासों की वजह

आपकी त्वचा यदि ऑयली है तो आपको अपने सिर पर ज्यादा समय तेल नहीं लगाना चाहिए, क्योंकि इससे आपके चेहरे पर भी पिंपल्स निकल आते हैं। असल में जब आप अपने सिर पर तेल लगाती हैं, तो इसकी कुछ मात्रा आपके चेहरे पर भी लग जाती है और आपके चेहरे पर गंदगी जमा हो जाती है।

स्कैल्प का कमजोर होना

यदि आप तेल लगाकर घर से बाहर जाती हैं तो आपके बालों में मिट्टी जमा हो जाती है। जिस कारण आपके बालों की जड़ें कमजोर हो जाती हैं तथा आपके बाल असमय ही झड़ने लगते हैं।

beauty,oil treatment,excess oil harmful,hair oil,hair oiling ,ब्यूटी,बालों में तेल लगाना,बालो में ज्यादा तेल लगाने के नुकसान

गंदगी के कारण बालों का टूटना

आप अपने बालों में सिर्फ उतना ही तेल लगाएं जितना की आपके बाल उसकी चिकनाई को सोख सकें, यदि आप अधिक तेल लगाती हैं तो तेल आपके बालों में जम जाता है। इसके अलावा आपके सिर में भी बहुत ज्यादा गंदगी जम जाती तथा आपके बाल टूट कर गिरने लगते हैं।

|

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com