Advertisement

  • यहाँ कंडोम से बनाई जाती है शराब, लोग करते है इसकी खूब तारीफ़

यहाँ कंडोम से बनाई जाती है शराब, लोग करते है इसकी खूब तारीफ़

By: Ankur Sun, 10 Feb 2019 2:27 PM

यहाँ कंडोम से बनाई जाती है शराब, लोग करते है इसकी खूब तारीफ़

आपने वह गीत तो सुना ही होगा "शराब चीज ही ऐसी है ना छोड़ी जाए...." और इस गीत में सच्चाई भी है क्योंकि शराब के दीवानों के लिए शराब छोड़ पाना बहुत मुश्किल है। दुनिया में कई तरह की शराब पाई जाती है जो अपनी विशेषता के लिए जानी जाती है। आज हम आपको भी एक ऐसी ही अनोखी शराब के बारे में बताने जा रहे है जो कंडोम की मदद से बनाई जाती है। तो आइये जानते है इसके बारे में।

# अंधविश्वास : अस्पताल में तंत्र-मंत्र, हाथों में तलवार लेकर आत्मा लेने पहुंचे परिजन

# अंतिम संस्कार की ये परम्पराएं रूह कंपा देने वाली, कर देती है सोचने पर मजबूर

wine,condom,khabren zara hatke,hatke kahabar,off beat news,weird news,omg,weird news,weird world,off beat stories ,अजब गजब खबरे हिंदी में

क्यूबा के हवाना में एक परिवार ऐसा है, जो सन् 2000 से कंडोम से शराब तैयार कर रहा है। 65 साल के ओरिस्तिस एह्तेविस सालों से कंडोम की मदद से शराब बना रहे है जिसमे उनका साथ उनकी पत्नी और बेटे भी देतें है। उनके द्वारा तैयार की गई वाइन में अंगूर, अदरक, गुड़हल का मिश्रण होता है, जिसे गैलन में भरकर उसमें खमीर के लिए कंडोम की मदद से बंद कर दिया जाता है। इसके अलावा वो अमरूद, जलकुंभी और चुकंदर को मिलाकर भी खास तरह की शराब तैयार करते है। उनके इस वाइनरी का सबसे बड़ा आकर्षण कंडोम लगी हुई गैलन होती है।

# क्या आप जानते हैं हवाई जहाज का माइलेज, आइये हम बताते हैं एक लीटर में चलता है कितना

# मुम्बई : 1.7 करोड़ की उल्टी बेचने निकला था शख्स, पुलिस ने किया गिरफ्तार

wine,condom,khabren zara hatke,hatke kahabar,off beat news,weird news,omg,weird news,weird world,off beat stories ,अजब गजब खबरे हिंदी में

एक गैलन शराब को तैयार करने में उन्हें 30 से 45 दिन तक का समय लगता है। एह्तेविस एक दिन में औसतन 50 बोतले बेचते हैं। अपने खास तरीके के बारे में एह्तेविस कहते है कि गैलन के ऊपर कंडोम लगाने के बाद जैसे-जैसे फलों के मिश्रण में खमीर उठने लगता है कंडोम फूल जाता है। कंडोम जब पूरा फूल जाता है तब उसमें सूई की मदद से छोटी सी छेद कर दी जाती है, ताकी हवा का बहाव जारी रहे। जब खमीर बनने की प्रक्रिया पूरी हो जाती है तो गैलन में गैस खत्म हो जाता है और कंडोम पिचक कर नीचे चला जाता है। जो संकेत देता है कि शराब तैयार है। उनके इस शराब की लोग खूब तारीफ करते है।

# आखिर शराब की बोतल क्यों रखी जाती हैं हरे और भूरे रंग की, जानें इसके पीछे का राज

# यहाँ महिलाएँ नहीं पुरुष है बेबस, मर्दों को निकालना पड़ता है घूंघट

Tags :
|
|
|

Advertisement