Advertisement

  • आखिर क्या होता है होटल के उस कमरे का जिसमें होती है कोई मौत, जानें राज की ये बात

आखिर क्या होता है होटल के उस कमरे का जिसमें होती है कोई मौत, जानें राज की ये बात

By: Ankur Thu, 07 Feb 2019 12:53 PM

आखिर क्या होता है होटल के उस कमरे का जिसमें होती है कोई मौत, जानें राज की ये बात

आपने अक्सर ख़बरों में होटल के कमरों में हुई सुसाइड या मौत की ख़बरों के बारे में तो सुना ही होगा। लेकिन क्या आप जानते है कि होटल के कमरों में होने वाली मौत के बाद उस कमरे का क्या होता है। यह एक राज की बात है जिसका खुलासा आज हम करने जा रहे हैं और आपको बताने जा रहे हैं। इसके बार में जानकर आपको भी अचंभा होगा, तो आइये जानते है राज की ये बात।

अब एक सवाल सबके दिमाग में आता होगा कि होटल के जिस कमरे में मौत होती है उसका होटल वालें क्या करतें है। तो चलिए आज हम आपको बताते है आखिर क्या होता है मौत के बाद उस कमरे का। माइक होलोवेक्स जो कि एक मशहूर इंटरनेशनल होटल में करीब दस साल तक काम कर चुके हैं उन्होंने अपने एक ब्लॉग में लिखा है कि यदि किसी इंसान की मौत होटल में हो जाती है तो सबसे पहले उस रूम को सील कर दिया जाता है। जब तक पुलिस घटनास्थल पर नहीं पहुंच जाती है तब तक होटल का कोई भी स्टाफ कमरे में मौजुद किसी भी चीज़ को हाथ नहीं लगा सकता है।

# नवरात्रि स्पेशल : देखे चाइनीज गरबा, इंटरनेट पर धूम मचा रहा है ये वीडियो

# यहाँ भैसों को पिलाई जाती है शराब, कारण जान हैरान रह जाएँगे

hotel room,person died in hotel room ,होटल के कमरे का राज, कमरे में मौत का राज, माइक होलोवेक्स, छिपे हुए राज

जब तक पुलिस की जांच पूरी नहीं हो जाती तब तक होटल का अने उस कमरे पर कोई भी अधिकार नहीं होता है हांलाकि जांच के बाद वो दोबारा उसे इस्तेमाल कर सकते हैं। जांच के बाद होटलकर्मी सबसे पहले कमरे की पूरी तरह से सफाई करते हैं। कमरे के हर एक कोने को बारीकी से साफ किया जाता है।

ऐसे मामलों में होटल मैनेजमेंट की कोशिश रहती है कि उस रूम का नंबर किसी को मालूम न हो, क्योंकि उस से लोग उस कमरे में रुकने से कतराते हैं। ऐसे में होटल के मालिक का नुकसान होता है। ज्यादातर मामलों में मीडिया के जरिए ये रूम नंबर लीक हो ही जाता है, जिसे देखते हुए कई बार होटल के कमरों की सीरीज को ही बदल दिया जाता है। कभी-कभी उस कमरे के इंटीरियर को ही पूरी तरह से बदल दिया जाता है और इस तरह फिर से उस रूम को सर्विस में लाया जाता है।

# यहां महिलाऐं बनाती है गैर मर्दों के साथ संबंध, वो भी घर वालों की रजामंदी से

# बच्चों को जबरदस्ती दिखाया जा रहा है माँ-बहन का रेप, कारण जानकर रह जाएँगे भौचक्के

Advertisement