Advertisement

  • ये मेकअप टिप्स बनाएँगे आपकी आँखों का आकर्षण, डालेंगी ख़ूबसूरती का कहर

ये मेकअप टिप्स बनाएँगे आपकी आँखों का आकर्षण, डालेंगी ख़ूबसूरती का कहर

By: Ankur Fri, 05 Apr 2019 12:17 PM

ये मेकअप टिप्स बनाएँगे आपकी आँखों का आकर्षण, डालेंगी ख़ूबसूरती का कहर

हर महिला खूबसूरत दिखना चाहती है और उनकी इस ख्वाहिश को पूरा करती है उनकी आँखें। जी हाँ, आँखें ही चेहरे का सबसे पहला केंद्र बनती हैं और उनका आकर्षण आपकी सुंदरता को बढाने का काम करता हैं। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे बेहतरीन मेकअप टिप्स लेकर आए है जिनकी मदद से आप अपनी आँखों को बेहद खूबसूरत दिखा सकती है और अपनी ख़ूबसूरती का कहर ढा सकती हैं। तो आइये जानते है खूबसूरत आँखों को पाने के उन बेहतरीन मेकअप टिप्स के बारे में।

* आप आईलिड के किनारे पर डार्क शेड अप्लाई करते हुए अंदर की तरफ उसे हल्का करते हुए ब्लेंड कर दें। ऐसा करने से आपकी आंखें बड़ी व ख़ूबसूरत नज़र आएंगी।

# आपकी ख़ूबसूरती को कम करने वाले मस्सो को दूर करे इन घरेलू नुस्खो से

# हाथों के साथ पांवों की सुन्दरता भी है जरूरी, इन टिप्स की मदद से रखे उनका ख्याल

eyes make up tips,make up tips,beauty tips,skin care tips ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, मेकअप टिप्स, आँखों का मेकअप, आँखों की सुंदरता

* आईशैडो के लिए कौन-सा शेड चुनना चाहिए, ये इस बात पर निर्भर करता है कि आप मेकअप दिन के समय के लिए कर रही हैं या रात के। दिन के मेकअप के लिए ज़्यादातर न्यूड या अर्दी टोन्स का चुनाव ही बेहतर होता है। हां, रात के लिए आप अपने आई मेकअप में बोल्ड व वाइब्रेंट शेड्स चुन सकती हैं।

* आई मेकअप हमेशा क्रीम बेस्ड ही रखें, पाउडर बेस्ड मेकअप आंखों के अंदर जा सकता है, जिससे आंखों में जलन या अन्य कोई शिकायत हो सकती है।

# चहरे की सुन्दरता में निखार लाने के लिए, आजमाएँ टमाटर के ये बेहतरीन फेसमास्क

# बढती उम्र के साथ झुर्रियों का आना स्वाभाविक, ले इन घरेलू टिप्स की मदद

eyes make up tips,make up tips,beauty tips,skin care tips ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, मेकअप टिप्स, आँखों का मेकअप, आँखों की सुंदरता

* यदि आपकी आंखें बहुत छोटी हैं तो ग्रे, ब्राउन, बेज आदि शेड के आईशैडो का चुनाव आपके लिए स्मार्ट चॉइस होगी।

* मस्कारा लगाते वक़्त ब्रश को बार-बार अंदर बाहर न करें। इससे बॉटल में हवा भर जाएगी और मस्कारा ख़राब हो सकता है। रोज़ाना इस्तेमाल के लिए वॉटरप्रूफ़ मस्कारा न ख़रीदें। अगर आपके आईलैशेज नेचुरली घने हैं तो क्लीयर या ट्रांसपरेंट मस्कारा चुनें।

# अखरोट फेस स्क्रब जो रखेगा आपके चेहरे की त्वचा का ख्याल, इस तरह करे उपयोग

# फटे होठ कम करते है चहरे की सुन्दरता, इस तरह निपटे इस समस्या से

Tags :

Advertisement