कोरोना से बचने के लिए कफ सिरप में पका चिकन खा रहे हैं लोग!

By: Ankur Fri, 21 Jan 2022 3:51 PM

कोरोना से बचने के लिए कफ सिरप में पका चिकन खा रहे हैं लोग!

कोरोना का दौर जारी हैं जहां एक बार फिर आंकड़ों में बड़ी उछाल देखने को मिल रही हैं। कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगवाना जरूरी हैं और इसी के साथ ही लोग अपनी तरफ से घरेलू नुस्खें करने में लगे हुए हैं। भारत में जिस तरह लोग काढ़ा पीकर अपनी इम्युनिटी बढ़ाने में लगे हुए हैं उसी तरह दुनिया के विभिन्न देशों में विभिन्न तरीके अपनाए जा रहे हैं। इसका एक हैरान करने वाला तरीका सामने आया हैं जिसमें लोग कोरोना से बचने के लिए कफ सिरप में पका चिकन खा रहे हैं। इसके कई वीडियो टिकटोक पर देखने को मिल रहे हैं। इस वीडियो को देखने के बाद खुद एक डॉक्टर ने टिकटोक के माध्यम से ही लोगों को वार्निंग दे डाली। डॉक्टर्स ने साफ कहा कि अगर इसे खाया तो फ़ूड पॉइजनिंग होना तय है।

डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक़, ये खतरनाक ट्रेंड साल की शुरुआत से ही वायरल हो रहा है। इसे वेलनेस हैक के नाम से शेयर किया जा रहा है। इसमें लोग पतीले में चिकन डाल कर उसे कफ सिरप से भर दे रहे हैं। इसके बाद चिकन को कफ सिरप में पकाया जा रहा है। फैमिली मेडिसिन नाम के संस्थान के डॉ आरोन हार्टमन ने बताया कि ये ट्रेंड खतरनाक है और आपको काफी बीमार बना सकता है।

एक इंटरव्यू में डॉ हार्टमन ने कहा कि जब आप कफ सिरप में पानी और शराब डालकर चिकन को पकाएंगे तो मीट में काफी मात्रा रह जाएगा। अगर अच्छे से पके चिकन के टुकड़े को आप खाएंगे, तो समझ लीजिये कि आप आधी बोतल कफ सिरप पी रहे हैं। ये काफी खतरनाक है और इसे खाने के बाद सर्दी-खासी तो नहीं, आपका पेट खराब जरूर हो जाएगा। सोशल मीडिया पर इस ट्रेंड का वीडियो काफी शेयर किया जा रहा है। इसमें चिकन को कफ सिरप और शराब के साथ 30 मिनट पकाया जा रहा है। इसे खाने के बाद जमकर नींद भी आती है। वहीं चिकन खाने के बाद बचा हुआ सूप लोग सिरप की तरह पी जाते हैं।

ये भी पढ़े :

# VIDEO : मोमो के साथ आइसक्रीम का यह कॉम्बिनेशन देख लोगों ने कर डाली दुनिया खत्म होने की बात!

# क्या आपकी नाक पर पड़ चुके हैं चश्मे के दाग, इन 7 तरीकों की मदद से हटाए इन्हें

# शख्स को 300 मैच के बाद भी Tinder पर नहीं मिली लड़की, बना डाला खुद का एप, 2 लाख लोग कर रहे इस्तेमाल

# दांतों का पीलापन कर रहा आपको शर्मिंदा, इन 8 उपायों की मदद से लौटाए इनकी सफेदी

# 4 बच्चों को जन्म देने के बाद संभालना पड़ रहा कपल को भारी! ब्रेस्टमिल्क के लिए रोज उठते हैं सुबह तीन बजे

lifeberrys हिंदी पर देश-विदेश की ताजा Hindi News पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अपडेट। Viral News in Hindi के लिए क्लिक करें अजब गजब सेक्‍शन

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com