हवा में उड़ता शॉपिंग मॉल, होटल, स्विमिंग पूल, 5,000 यात्रियों के बैठने की व्यवस्था, देखें VIRAL VIDEO

By: Pinki Mon, 27 June 2022 12:34 PM

हवा में उड़ता शॉपिंग मॉल, होटल, स्विमिंग पूल, 5,000 यात्रियों के बैठने की व्यवस्था, देखें VIRAL VIDEO

हवा में उड़ते हवाई जहाज तो आपने जरुर देखे होंगे लेकिन अगर आपसे पूछे क्या कभी आपने उड़ता शॉपिंग मॉल, होटल और स्विमिंग पूल देखा है तो जाहिर है कि आपका जवाब नहीं में होगा। लेकिन जिस हिसाब से विज्ञान तरक्की कर रहा है, अब वो वक्त ज्यादा दूर नहीं है, जब हम इन सभी चीजों को उड़ता हुआ देख सकेंगे। इसकी एक झलक सामने आए इस वीडियो में देखने को मिल रही है। इस वीडियो को हाशेम अल-घैली (Hashem Al-Ghaili) नाम के यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया गया है। इस वीडियो में उड़ने वाले होटल का कॉन्सेप्ट दिखाया गया है। वीडियो के मुताबिक, वह समय भी आएगा जब Nuclear-Powered Sky Hotel में लोग मौज-मस्ती कर सकेंगे।

कॉन्सेप्ट वीडियो के मुताबिक, उड़ने वाला होटल (Flying Hotel) एक तरह का हवाई जहाज होगा, जो कभी जमीन पर लैंड नहीं करेगा। इसमें 5,000 यात्रियों के बैठने की व्यवस्था होगी। उड़ने वाला होटल तमाम तरह की लग्जरी सुविधाओं से लैस होगा। इस हवाई जहाज में रेस्तरां, एक विशाल शॉपिंग मॉल के साथ-साथ जिम, थिएटर और यहां तक ​​कि एक स्विमिंग पूल भी होगा।

वीडियो में बताया गया है कि ये Flying Hotel आर्टीफिशियल इंटेलिजेंस से चलने वाला स्काई क्रूज होगा, जिसमें 20 इंजन होंगे। सभी इंजन न्यूक्लियर फ्यूजन की मदद से संचालित होंगे। प्लेन को कुछ इस तरह डिजाइन किया गया होगा कि ये कभी जमीन पर नहीं उतरेगा। आम एयरलाइन कंपनियों के हवाई जहाज पैसेंजर्स को इस Flying Hotel तक लेकर लाएंगे और हवा में ही इसमें एंटर करेंगे। इस प्लेन के मेंटेनेंस का काम भी हवा में ही होगा। यूट्यूबर का दावा है कि परमाणु ऊर्जा से चलने वाला ये 'स्काई क्रूज' भविष्य हो सकता है।

'डेली स्टार' रिपोर्ट के मुताबिक, भले ही ये प्रोजेक्ट काफी बड़ा और अनोखा है लेकिन कुछ लोगों का कहना है कि 'उड़ने वाला होटल' न्यूक्लियर पावर से चलेगा, ऐसे में अगर कभी ये क्रैश हुआ तो तबाही मच सकती है। पूरा का पूरा शहर बर्बाद हो सकता है।

lifeberrys हिंदी पर देश-विदेश की ताजा Hindi News पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अपडेट। Viral News in Hindi के लिए क्लिक करें अजब गजब सेक्‍शन

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com