84 साल का बुजुर्ग अबतक 11 बार लगवा चुका वैक्सीन, वजह कोरोना नहीं कुछ और!

By: Ankur Thu, 06 Jan 2022 6:58 PM

84 साल का बुजुर्ग अबतक 11 बार लगवा चुका वैक्सीन, वजह कोरोना नहीं कुछ और!

कोरोना का कहर जारी हैं जहां लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज लेने की सलाह दी जा रही हैं और बुजुर्गों को बूस्टर डोज भी दी जा रही हैं। लेकिन कई लोग अभी तक वैक्सीन की पहली डोज लगवाने भी नहीं पहुंचे हैं। इसी बीच एक हैरान करने वाला मामला सामने आ रहा हैं जहां 84 साल का एक बुजुर्ग अबतक 11 बार वैक्सीन लगवा चुका हैं और 12वीं बार वैक्सीन लगवाने वाला था। इसके पीछे उसन बेहद ही अजीब कारण बताया हैं। मामला बिहार के मधेपुरा जिले के पुरैनी प्रखंड के अंतर्गत औराय गांव का हैं। इस मामले में स्वास्थ्य विभाग की यह लापरवाही उसके गले का फांस बनी हुई है और अधिकारियों को जवाब देते नहीं आ रहा है।

यहाँ के ब्रह्मदेव मंडल (84) ने पिछले 10 माह में अलग-अलग जगहों पर 11 बार कोरोना का टीका ले लिया है। इस मामले में उनका कहना है कि टीका लेने के बाद उनके घुटनों का दर्द कम हुआ है। जी हाँ और इसी के चलते उन्होंने इतनी वैक्सीन ले ली है। केवल यही नहीं बल्कि उनका कहना है उन्होंने लंबे समय तक ग्रामीण चिकित्सक का भी काम किया है। आप सभी को बता दें कि बीते रविवार को 12वां डोज लेने जब वह चौसा केंद्र पर गए तो लोगों ने उन्हें पहचान लिया और इसके बाद मामले का पर्दाफाश हुआ।

दरअसल, वह मोबाइल नंबर बदल-बदलकर टीका लेते थे। इस मामले के बारे में पुरैनी के चिकित्सा पदाधिकारी डा। विनय कुमार ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। सिविल सर्जन जांच के लिए पुरैनी निकल चुके हैं। मिली जानकारी के तहत ब्रह्मदेव मंडल डाक विभाग के सेवानिवृत्त कर्मी हैं। वहीं दूसरी तरफ सिविल सर्जन डा. अमरेंद्र नारायण शाही ने बताया कि आइडी बदलकर बार-बार वैक्सीन लेना नियम के विरुद्ध है और अब उनपर मामला दर्ज कराया जाएगा।

ये भी पढ़े :

# प्यार की तलाश में शख्स ने जगह-जगह लगा डाले अपनी तस्वीर के बड़े-बड़े होर्डिंग्स!

# उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 3121 नए मामले, एक की मौत; केरल में ओमिक्रोन के 50 नए केस

# छोटी-सी बात का बतंगड़ बना रही है बीजेपी ,पीएम की जान को कोई खतरा नहीं था: CM चन्नी

# श्वेता तिवारी ने साड़ी में फ्लॉन्ट किए अपने कर्व्स, सामने आई अब तक की सबसे ग्लैमरस तस्वीरें

# मशहूर हेयर ड्रेसर जावेद हबीब ने महिला के बालों में थूका, वीडियो वायरल

lifeberrys हिंदी पर देश-विदेश की ताजा Hindi News पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अपडेट। Viral News in Hindi के लिए क्लिक करें अजब गजब सेक्‍शन

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com