Wimbeldon 2024: एलेक्स डी मिनाउर के हटने के बाद नोवाक जोकोविच सेमीफाइनल में पहुंचे

By: Shilpa Wed, 10 July 2024 7:30:32

Wimbeldon 2024: एलेक्स डी मिनाउर के हटने के बाद नोवाक जोकोविच सेमीफाइनल में पहुंचे

नोवाक जोकोविच अपने 13वें पुरुष एकल सेमीफाइनल में पहुंचे, जब एलेक्स डी मिनौर ने बुधवार को हिप इंजरी के कारण दूसरे वरीय खिलाड़ी के खिलाफ विंबलडन क्वार्टर फाइनल से अपना नाम वापस ले लिया। डी मिनौर को यह चोट सोमवार को फ्रांसीसी आर्थर फिल्स पर 6-2, 6-4,4-6, 6-3 के चौथे दौर की जीत के बाद लगी। नौवीं वरीयता प्राप्त ऑस्ट्रेलियाई डी मिनौर ने सेंटर कोर्ट पर जोकोविच के खिलाफ निर्धारित मैच से कुछ घंटे पहले ही अपना नाम वापस लेने की घोषणा की।

डे मिनौर ने एक समाचार सम्मेलन के दौरान कहा, "जाहिर है कि मैं किसी भी तरह से यह घोषणा नहीं करना चाहता था।" "मैं तबाह हो गया हूँ।" डे मिनौर ने खुलासा किया कि उन्होंने सोमवार को आर्थर फिल्स पर अपनी चौथे दौर की जीत के अंत में एक दरार सुनी, एक मैच जिसे उन्होंने 6-2, 6-4, 4-6, 6-3 से जीता। चोट की गंभीरता के बारे में उनके शुरुआती कम आंकलन के बावजूद, मंगलवार को मेडिकल जांच से नुकसान की वास्तविक सीमा का पता चला। बुधवार की सुबह एक अभ्यास सत्र के दौरान, यह स्पष्ट हो गया कि डे मिनौर प्रतिस्पर्धा नहीं कर सकते।

"यह कोई रहस्य नहीं है कि मेरे करियर के इस चरण में, यह मेरे करियर का सबसे बड़ा मैच था। इसलिए मैं खेलने के लिए कुछ भी करना चाहता था," डी मिनाउर ने कहा। "मुझे पता था कि कल क्या परिणाम थे, लेकिन मैं आज भी जागना चाहता था और किसी तरह का चमत्कार महसूस करना चाहता था और चलते समय ऐसा महसूस नहीं करना चाहता था।"

उन्होंने कहा कि खेलने से उनकी चोट और भी गंभीर हो सकती है, जिससे रिकवरी अवधि में भी देरी हो सकती है। "मेरे लिए बाहर जाकर खेलने में समस्या यह है कि एक स्ट्रेच, एक स्लाइड, एक भी चीज, इस चोट (रिकवरी) को तीन से छह सप्ताह से चार महीने तक बढ़ा सकती है। यह जोखिम बहुत ज़्यादा है।"

जोकोविच की वॉकओवर जीत ने उन्हें 13वीं बार विंबलडन सेमीफाइनल में पहुंचा दिया है, जिससे उन्होंने टूर्नामेंट के इतिहास में किसी पुरुष द्वारा सबसे अधिक सेमीफाइनल में पहुंचने के रोजर फेडरर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। दूसरे वरीयता प्राप्त जोकोविच ने विंबलडन में पुरुषों के रिकॉर्ड 24 ग्रैंड स्लैम खिताबों में से सात खिताब पहले ही जीत लिए हैं।

सर्बियाई स्टार अब फाइनल में जगह बनाने के लिए शुक्रवार को टेलर फ्रिट्ज़ या लोरेंजो मुसेट्टी का सामना करेंगे, क्योंकि वह आठवें विंबल की तलाश में हैं।

हम WhatsApp पर हैं। नवीनतम समाचार अपडेट पाने के लिए हमारे चैनल से जुड़ें... https://whatsapp.com/channel/0029Va4Cm0aEquiJSIeUiN2i
पढ़ें Hindi News ऑनलाइन lifeberrys हिंदी की वेबसाइट पर। जानिए क्रिकेट और खेल से जुड़ी News in Hindi

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2024 lifeberrys.com