‘अय्यर हो सकते हैं हार्दिक के बैकअप’, वीरू ने टीम इंडिया के लिए कहा..., जाफर ने KP को किया ट्रोल

By: RajeshM Thu, 11 Nov 2021 8:57 PM

‘अय्यर हो सकते हैं हार्दिक के बैकअप’, वीरू ने टीम इंडिया के लिए कहा..., जाफर ने KP को किया ट्रोल

न्यूजीलैंड के खिलाफ 17 नवंबर से शुरू हो रही टी20 सीरीज के लिए 16 सदस्यीय टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है। टीम पहला मैच खेलने के लिए जयपुर भी पहुंच चुकी है। इसमें विराट कोहली को आराम दिया गया है, जबकि टीम की कमान रोहित शर्मा संभालेंगे। कई युवा चेहरों को मौका दिया गया है। पूर्व स्टाइलिश बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने इन बदलावों का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वालें खिलाड़ियों को ईनाम मिलता हुआ देखकर अच्छा लग रहा है। अगले साल ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप होना है। वहां की पिचों को देखते हुए ये शानदार कदम है।

वेंकेटेश अय्यर टीम इंडिया को एक ऑलराउंडर का विकल्प दे सकते हैं। मैं चाहता हूं कि वेंकटेश जैसा बल्लेबाज अपनी पोजीशन से बाहर बल्लेबाजी करे। भारत को इस टीम में पांच ओपनर मिले हैं और आप जानते हैं कि ईशान किशन, लोकेश राहुल और रोहित शर्मा इस जगह के लिए सबसे आगे हैं। इसलिए वेंकटेश को टीम में फिट होने की जरूरत है लेकिन टॉप ऑर्डर में नहीं। वे ओपनिंग के बजाय 5वें या छठे नंबर पर बल्लेबाजी करें और कुछ ओवर या इससे ज्यादा गेंदबाजी भी करें। वे हार्दिक पांड्या का बैकअप हो सकते हैं।

vvs laxman,virender sehwag,wasim jaffer,kevin pietersen,t20 world cup,sports news in hindi ,वीवीएस लक्ष्मण, वीरेंद्र सहवाग, वसीम जाफर, केविन पीटरसन, टी20 विश्व कप, हिन्दी में खेल समाचार

वीरू के हिसाब से इंग्लैंड-न्यूजीलैंड से यह सीख सकती है टीम इंडिया

विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया यूएई में जारी टी20 विश्व कप में सुपर-12 के दौर में ही बाहर हो गई। बेशुमार स्टार प्लेयर्स की मौजूदगी के बावजूद भारत पिछले आठ वर्षों में कोई भी आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीत पाया है। दूसरी ओर, इस दौरान इंग्लैंड ने 2019 में अपना पहला वनडे विश्व कप जीता और 2016 टी20 विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई। न्यूजीलैंड ने भी 2015 और 2019 के वनडे विश्व कप के फाइनल का टिकट कटाया। इस बार अबु धाबी में टी20 विश्व कप में इन दोनों के बीच सेमीफाइनल खेला गया।

इस बीच, फेसबुक वॉच शो विरुगिरी डॉट कॉम पर एक फैन ने पूछा कि भारत को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड से क्या सीखना चाहिए। इस पर वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि हमारी टीम को उनसे कुछ सीखने की जरूरत नहीं है। भारत एक अच्छी टीम है और किसी भी दिन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड दोनों को हरा सकती है, लेकिन एक चीज जो वे निश्चित रूप से सीख सकते हैं वह है सकारात्मक रहना और निडर होकर खेलना, क्योंकि टी20 फॉर्मेट या सफेद गेंद क्रिकेट, यह बहादुर खिलाड़ियों का प्रारूप है और आपको जोखिम उठाना होगा।


vvs laxman,virender sehwag,wasim jaffer,kevin pietersen,t20 world cup,sports news in hindi ,वीवीएस लक्ष्मण, वीरेंद्र सहवाग, वसीम जाफर, केविन पीटरसन, टी20 विश्व कप, हिन्दी में खेल समाचार

2 नवंबर को केविन पीटरसन ने किया था ट्वीट

पूर्व भारतीय ओपनर वसीम जाफर ने इंग्लैंड को टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद केविन पीटरसन (केपी) को ट्रोल किया है। पीटरसन इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज रहे हैं और इन दिनों कमेंटेटर की भूमिका में दिखते हैं। दरअसल पीटरसन ने 2 नवंबर को ट्वीट किया था, ‘इस टी20 वर्ल्ड कप में केवल पाकिस्तान या अफगानिस्तान ही इंग्लैंड को हरा सकते हैं लेकिन और सिर्फ लेकिन, यह मैच शारजाह में इस्तेमाल की हुई पिच पर खेला गया तो। और कहीं तो इंग्लैंड ही ट्रॉफी जीतेगा जैसे चेल्सी को इस वक्त ईपीएल की ट्रॉफी मिलनी चाहिए।

आपको बता दें कि चेल्सी एक प्रतिष्ठित फुटबॉल क्लब है और इंग्लैंड में हर साल वहां की सबसे बड़ी प्रतियोगिता इंग्लिश प्रीमियर लीग का आयोजन होता है। पीटरसन के जवाब में जाफर ने केन विलियमसन की तस्वीर पोस्ट करते हुए ट्वीट किया, ‘हां, हम तो यहां बस बुर्ज खलीफा देखने आए हैं।’ उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड ने सुपर 12 में काफी बढ़िया खेल दिखाया और सेमीफाइनल में भी उसका ही पलड़ा भारी माना जा रहा था। इंग्लैंड ने दो साल पहले अपने घर में वनडे विश्व कप के फाइनल में न्यूजीलैंड को मात दी थी।

ये भी पढ़े :

# ब्रिटेन : पालतू कुत्ते में कोरोना वायरस मिलने से बढ़ी चिंता, मालिक भी हुआ था इससे पहले संक्रमित

# इंदौर : बेटी पैदा होने से नाराज था पति, 4 महीने की बच्ची को जहर देकर मां ने भी की आत्महत्या

# मल्लिका की कमर पर चपाती सेकना चाहता था प्रोड्यूसर! सारा को मिल रही तारीफ, कंगना के खिलाफ शिकायत दर्ज

# इसी महीने जारी होंगे RAS-प्री भर्ती परीक्षा के परिणाम, 27 अक्टूबर को 988 पदों के लिए हुई थी परीक्षा

# दुबई के रेगिस्तान में शेफ ने कढ़ाई चढ़ाकर तल दिए स्नैक्स, 10 करोड़ से ज्यादा बार देखा जा चुका है ये वीडियो

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन lifeberrys हिंदी की वेबसाइट पर। जानिए क्रिकेट और खेल से जुड़ी News in Hindi

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com