T20 WC : फाइनल में पहुंचा न्यूजीलैंड, मोर्गन ने बताया क्या रहा मुश्किल, ऐसा बोले विलियमसन

By: RajeshM Thu, 11 Nov 2021 11:13 AM

T20 WC : फाइनल में पहुंचा न्यूजीलैंड, मोर्गन ने बताया क्या रहा मुश्किल, ऐसा बोले विलियमसन

न्यूजीलैंड ने टी20 विश्व कप के फाइनल में जगह बना ली है। न्यूजीलैंड ने बुधवार रात अबु धाबी के शेख जाएद स्टेडियम में खेले गए पहले सेमीफाइनल में इंग्लैंड को छह गेंद पहले पांच विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही न्यूजीलैंड ने 2019 के वनडे विश्व कप के फाइनल में इंग्लैंड के हाथों मिली हार का बदला भी चुकता कर दिया। 14 नवंबर को खिताबी मुकाबला खेला जाएगा, जिसमें न्यूजीलैंड का सामना ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान में से किसी एक टीम से होगा। दूसरा सेमीफाइनल आज शाम 7.30 बजे से होगा। बहरहाल मैच की बात करें तो टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट पर 166 रन बनाए। बाएं हाथ के बल्लेबाज मोईन अली ने 37 गेंद पर नाबाद 51 रन की पारी खेली।

उनके अलावा डेविड मलान ने 41 और विकेटकीपर जोस बटलर ने 29 रन का योगदान दिया। न्यूजीलैंड की ओर से जिमी नीशम, टिम साउदी, एडम मिल्ने और ईश सोढ़ी ने 1-1 विकेट लिया। जवाब में कीवी टीम ने 19 ओवर में पांच विकेट पर 167 रन बनाकर मैच जीत लिया। दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज डेरिल मिचेल ने 47 गेंद पर नाबाद 72 रन ठोके। उन्होंने चार छक्के और इतने ही चौके जमाए। मिचेल ने भारत के खिलाफ भी 49 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। मिचेल के अलावा विकेटकीपर डेवोन कॉनवे ने 46 और नीशम ने 27 रन की पारी खेली। मार्क गुप्टिल व कप्तान केन विलियमसन जल्दी आउट हो गए। इंग्लैंड के लिए लियाम लिविंगस्टोन और क्रिस वोक्स ने 2-2 सफलताएं हासिल कीं।

t20 world cup,newzealand,england,kane williamson,eoin morgan,sports news in hindi ,टी20 विश्व कप, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, केन विलियमसन, इयोन मोर्गन, हिन्दी में खेल समाचार

हम 17 या 18वें ओवर तक मुकाबले में थे : मोर्गन

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने मैच के बाद कहा कि हम जानते हैं कि दोनों टीमों में समान कौशल है। हालांकि पूरा श्रेय केन विलियमसन और उनकी टीम को जाता है। उन्होंने आज हमें खेल से बाहर कर दिया। इस टूर्नामेंट में वास्तव में अच्छा प्रतिनिधित्व किया है। मुझे अपने सभी खिलाड़ियों पर गर्व है। हमने इस मैच में और पूरा टूर्नामेंट में बढ़िया खेल दिखाया। सोचा कि हम 17 या 18वें ओवर तक मुकाबले में थे। जब आखिरी के कुछ ओवर बाकी तो थो उस समय हमें लगा कि हम गेम में बने हुए हैं।

विकेट थोड़ा मुश्किल था। हम सिक्स हिटिंग टीम हैं, लेकिन हमें छक्के जड़ने में मुश्किल हुई, लेकिन हमने अच्छा खेल दिखाते हुए एक अच्छा स्कोर हासिल किया। फिलहाल यह बता पाना कि कहां गलती है, मुश्किल है। स्पिनरों को मदद मिल रही थी। गेंद को सीमा रेखा के बाहर मारना मुश्किल था। मैदान पर आना और पहली गेंद से छक्के लगाना आसान नहीं है। नीशम ने जिस तरीके की पारी खेली और जैसे शॉट खेले उसके लिए उनकी तारीफ की जानी चाहिए।


t20 world cup,newzealand,england,kane williamson,eoin morgan,sports news in hindi ,टी20 विश्व कप, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, केन विलियमसन, इयोन मोर्गन, हिन्दी में खेल समाचार

नीशम ने बड़े शॉट खेल बदल दिया मैच का रुख : विलियमसन

इंग्लिश टीम पर मिली शानदार जीत के बाद कीवी कप्तान केन विलियमसन उत्साहित दिखे। उन्होंने कहा कि हमने कई मौकों पर एक-दूसरे के साथ खेला है, हम जानते थे कि यह एक शानदार मैच होने वाला है और वास्तव में हमारी पूरी टीम ने बढ़िया खेल दिखाया। ओपनिंग करते हुए मिचेल ने अद्भुत बल्लेबाजी की। उनके अंदर का असली जुझारू बल्लेबाज आज हम सब के सामने खड़ा था। टी20 क्रिकेट पिच, छोटी बाउंड्री वाली साइड और कई चीजों पर निर्भर रहती है जो खेल में अंतर पैदा करते हैं।

हमारे हाथ में विकेट थे जो वास्तव में महत्वपूर्ण थे। आखिर में आकर नीशम ने कई बड़े शॉट्स लगाए और खेल के रुख को ही बदल दिया। किस टीम के खिलाफ फाइनल खेलना पसंद करेंगे इसके जवाब में विलियमसन ने कहा कि हम मैच देखेंगे वो मुकाबला भी शानदार होने वाला है। यह एक कठिन टूर्नामेंट है सभी टीमें मजबूत हैं। हम जानते हैं कि हमारे सामने एक और चुनौती आने वाली है हम अपना ध्यान उसकी ओर लगाएंगे।

ये भी पढ़े :

# जाह्नवी और खुशी कपूर ने रेगिस्तान में दिखाया अपना बोल्ड अंदाज, येलो आउटफिट में मौनी रॉय ने... / PHOTOS

# खाने का स्वाद बढ़ाएगा नींबू का अचार, जायका सभी को आएगा पसंद #Recipe

# बिना पिज्जा बेस और माइक्रोवेव के घर पर ही बनाए पिज्जा पॉकेट #Recipe

# हथेली की ये दो रेखाएं मिलती हैं लाखों में से किसी एक के हाथ में, जानें इनका प्रभाव

# इन 5 राशि के जातकों पर किया जा सकता हैं आंख बंद करके भरोसा, इनका फैसला होता हैं विश्वसनीय

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन lifeberrys हिंदी की वेबसाइट पर। जानिए क्रिकेट और खेल से जुड़ी News in Hindi

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com