जेम्स एंडरसन ने कोहली-रोहित नहीं इस बल्लेबाज को बताया सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, गेंदबाजी करना होता था मुश्किल

By: Shilpa Wed, 10 July 2024 7:55:02

जेम्स एंडरसन ने कोहली-रोहित नहीं इस बल्लेबाज को बताया सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, गेंदबाजी करना होता था मुश्किल

इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने दिग्गज भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को अब तक का सबसे महान गेंदबाज बताया है। गौरतलब है कि एंडरसन वेस्टइंडीज के खिलाफ लॉर्ड्स में चल रहे पहले टेस्ट के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने वाले हैं। 41 वर्षीय एंडरसन ने खेल के इतिहास में दूसरे सबसे ज्यादा टेस्ट (188) खेले हैं और 26.52 की औसत और 2.79 की इकॉनमी से 700 विकेट लिए हैं। अपने 21 साल के टेस्ट करियर में एंडरसन ने कई दिग्गज बल्लेबाजों के विकेट चटकाए हैं, जिनमें से एक तेंदुलकर भी हैं। अपने अंतिम मैच से पहले, उनसे पूछा गया कि उन्होंने किस महान बल्लेबाज के खिलाफ गेंदबाजी की है और इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ने तेंदुलकर का नाम लिया। एंडरसन ने स्काई स्पोर्ट्स से कहा, "मुझे कहना होगा कि सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर हैं।"

उल्लेखनीय है कि एंडरसन ने टेस्ट मैचों में तेंदुलकर के खिलाफ कई यादगार पल बिताए हैं और उन्हें नौ बार आउट किया है। तेंदुलकर के अलावा एंडरसन ने केन विलियमसन, स्टीव स्मिथ, माइकल क्लार्क और अजहर अली को भी अपने करियर में नौ बार आउट किया है। एंडरसन ने अपने शानदार करियर में जिस बल्लेबाज को सबसे ज़्यादा बार आउट किया है, वह भारत के चेतेश्वर पुजारा हैं, जिन्होंने उन्हें 13 बार आउट किया है।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को भी इंग्लैंड के इस अनुभवी तेज गेंदबाज ने 10 बार आउट किया है। आगे बोलते हुए एंडरसन ने एशेज 2013 में ट्रेंट ब्रिज में माइकल क्लार्क के आउट होने को भी अपना पसंदीदा विकेट बताया। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने तत्कालीन ऑस्ट्रेलियाई कप्तान की बाहरी छोर को चकमा देते हुए एक ड्रीम डिलीवरी से उनके ऑफ स्टंप के ऊपर से गेंद को हिट किया।

लंकाशायर में जन्मे इस क्रिकेटर ने 81 रनों की पारी को अपने करियर की सबसे गौरवपूर्ण उपलब्धि बताया। उल्लेखनीय रूप से, एंडरसन ने 2014 में नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में सीरीज के पहले टेस्ट के दौरान भारत के खिलाफ अपने टेस्ट करियर का सर्वोच्च स्कोर दर्ज किया था। वह उस समय क्रीज पर आए जब इंग्लैंड का स्कोर 298/9 था और भारत 159 रनों से पीछे था और उन्होंने जो रूट (154*) के साथ आखिरी विकेट के लिए विश्व रिकॉर्ड 198 रन जोड़े। एंडरसन ने 17 चौकों की मदद से 81 (130) रन बनाकर अपने करियर का एकमात्र अर्धशतक दर्ज किया। इस बीच, यह अनुभवी तेज गेंदबाज अपने आखिरी टेस्ट में महान शेन वार्न (708 विकेट) की बराबरी या उनसे आगे निकलकर टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में दूसरा सर्वाधिक विकेट लेने वाला गेंदबाज बनकर शानदार प्रदर्शन करना चाहेगा।

हम WhatsApp पर हैं। नवीनतम समाचार अपडेट पाने के लिए हमारे चैनल से जुड़ें... https://whatsapp.com/channel/0029Va4Cm0aEquiJSIeUiN2i
पढ़ें Hindi News ऑनलाइन lifeberrys हिंदी की वेबसाइट पर। जानिए क्रिकेट और खेल से जुड़ी News in Hindi

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2024 lifeberrys.com