5वें टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम से जुड़े ये दो खिलाड़ी, कोच क्रिस सिल्वरवुड ने बताया कहां रही कमी

By: RajeshM Tue, 07 Sept 2021 8:34 PM

5वें टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम से जुड़े ये दो खिलाड़ी, कोच क्रिस सिल्वरवुड ने बताया कहां रही कमी

भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैच की टेस्ट सीरीज में शिकंजा कस लिया है। भारत सीरीज में 2-1 से आगे हो गया है। नॉटिंघम में खेला गया पहला टेस्ट ड्रॉ रहा था। लॉर्ड्स में दूसरा टेस्ट भारत ने 151 रन जीता। इंग्लैंड हेडिंग्ले में हुआ तीसरा टेस्ट पारी और 76 रन से जीतने में सफल रहा। द ओवल में आयोजित चौथे टेस्ट में भारत ने कमाल का खेल दिखाते हुए 157 रन से जीत दर्ज की। इंग्लैंड अपने ही घर में खेलते हुए सीरीज हार के कगार पर पहुंच चुका है। उसकी चिंता बढ़ी हुई है।

ऐसे में उसने 10 सितंबर से मैनचेस्टर में खेले जाने वाले सीरीज के पांचवें व अंतिम टेस्ट के लिए दो प्रमुख खिलाड़ियों को टीम से जोड़ा है। विकेटकीपर जोस बटलर और बाएं हाथ के स्पिनर जैक लीच की वापसी हुई है। बटलर अपने दूसरे बच्चे के जन्म के कारण चौथे टेस्ट में नहीं खेल पाए थे। लीच ने भारत के खिलाफ पिछली टेस्ट सीरीज में 18 विकेट चटकाए थे।

टीम : जो रूट (कप्तान), मोईन अली, जेम्स एंडरसन, जोनाथन बेयरस्टो, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, सैम कुरेन, हसीब हमीद, डैन लॉरेन्स, जैक लीच, डेविड मलान, क्रेग ओवरटन, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।


india,england,india vs england,fifth test,jos buttler,jack leach,chris silverwood,chris tremlett,ashwin,sports news in hindi ,भारत, इंग्लैंड, भारत वि. इंग्लैंड, पांचवां टेस्ट, जोस बटलर, जैक लीच, क्रिस सिल्वरवुड, क्रिस ट्रेमलेट, अश्विन, हिन्दी में खेल समाचार

200 रन की बढ़त से भारत को कर सकते थे परेशान : सिल्वरवुड

इंग्लैंड के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने चौथे टेस्ट में पहली पारी में 99 रन से पिछड़ने के बावजूद जीत दर्ज करने के लिए भारतीय टीम की तारीफ की है। सिल्वरवुड ने कहा कि 200 रन के आस-पास की बढ़त हासिल करके हम भारत को परेशानी में डाल सकते थे। हम सच्चाई बयां करें तो मैं और ज्यादा बढ़त हासिल करना पसंद करता। इससे हमें भारतीयों पर दबाव बनाने का मौका मिलता। हम ऐसा करने में नाकाम रहे और ड्रेसिंग रूम में हमने आपस में इस बारे में बात की। एक बार फिर भारतीयों को श्रेय जाता है, उन्हें पता है कि वापसी कैसे करनी है।


india,england,india vs england,fifth test,jos buttler,jack leach,chris silverwood,chris tremlett,ashwin,sports news in hindi ,भारत, इंग्लैंड, भारत वि. इंग्लैंड, पांचवां टेस्ट, जोस बटलर, जैक लीच, क्रिस सिल्वरवुड, क्रिस ट्रेमलेट, अश्विन, हिन्दी में खेल समाचार

ट्रेमलेट ने कहा, बुमराह होने पर अश्विन की क्या जरूरत...

इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज क्रिस ट्रेमलेट ऑफ स्पिनर आर. अश्विन को बाहर किए जाने वाली बात के विवाद में फंस गए और कहा कि टीम इंडिया में उनकी जरूरत नहीं है। ट्रेमलेट ने ट्वीट किया कि बुमराह होने पर अश्विन की जरूरत किसे है। क्या गेंदबाज और अच्छा खेला भारत। गंभीर गेंदबाजी प्रदर्शन। इंग्लैंड के एक अन्य पूर्व खिलाड़ी निक कॉम्पटन ने कहा कि सुप्रभात भारत, महान दृढ़ता और रवैया। मुझे यह गलत लगा। शर्म आती है, क्योंकि मुझे लगता है कि इंग्लैंड के पास ड्रॉ हासिल करने का मौका और क्षमता थी। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भारत को ऐसी टीम करार दिया जो दबाव के समय बेहतर खेलती है। कमेंटेटर एलन विल्किंस ने उल्लेख किया कि भारत कोच रवि शास्त्री की अनुपस्थिति में जीता, जो बड़ी बात है। भारत ने निडर क्रिकेट खेला।

ये भी पढ़े :

# हिमाचल : अनियंत्रित होकर बीच सड़क से 200 मीटर नीचे सतलुज नदी के पास जा गिरी कार, अभियंता की मौत, महिला घायल

# मध्यप्रदेश : पुलिस रिमांड के दौरान हुई युवक की मौत से भड़के ग्रामीण, थाने का घेराव कर तोड़फोड़

# उत्तराखंड : वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाने की तारीख गुजरने के बाद भी चार लाख लोगों ने नहीं लगवाया टीका

# शिमला : दूध की थैली के लेनदेन को लेकर उठा विवाद, कारोबारी के पेट में घोंप दिया चाकू

# उत्तरप्रदेश : शख्स ने सब्जी काटने वाले हंसिया से रेतकर की पत्नी और दो मासूम बेटों की हत्या, था चरित्र पर शक

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन lifeberrys हिंदी की वेबसाइट पर। जानिए क्रिकेट और खेल से जुड़ी News in Hindi
|
|

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com