भारत में कोरोना के हालात पर इमरान खान ने जताई चिंता, कहा - लोगों के जल्द ठीक होने की करता हूं दुआ

By: Pinki Sat, 24 Apr 2021 2:55 PM

भारत में कोरोना के हालात पर इमरान खान ने जताई चिंता, कहा - लोगों के जल्द ठीक होने की करता हूं दुआ

भारत में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने चिंता जाहिर की है। इमरान ने भारत में कोरोना वायरससे पीड़ित लोगों के जल्द ठीक होने की कामना की। इमरान ने ट्वीट कर कहा, 'मैं कोविड-19 महामारी से लड़ रहे भारत के सभी लोगों के साथ एकजुटता व्यक्त करना चाहता हूं। हमारे पड़ोस और दुनियाभर में महामारी से पीड़ित सभी लोगों के जल्द ठीक होने की दुआ करता हूं। हमें मानवता के साथ मिलकर इस वैश्विक चुनौती से लड़ना चाहिए।'

वहीं, ईधी वेलफेयर ट्रस्ट ने भारत को एंबुलेंस और स्वास्थ्य कर्मी मुहैया कराने का प्रस्ताव दिया है। ईधी वेलफेयर ट्रस्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर 50 एंबुलेंस और स्वास्थकर्मियों को भारत भेजने की पेशकश की है। ट्रस्ट प्रमुख फैसल ईधी ने कहा कि ईधी ट्रस्ट इस मुश्किल समय में भारतीयों के साथ सहानुभूति रखता है और वह भारत के लोगों की मदद के लिए 50 एंबुलेंस और स्वास्थ्यकर्मी भेज सकता है।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, इमरान ने समिति की अध्यक्षता करते हुए कहा था कि अगर यहां भारत जैसी परिस्थितियां पैदा हो जाती हैं तो हमें अपने शहरों को बंद करना पड़ेगा। अगर हम एक समझदार देश के तौर पर सावधानापूर्वक कदम नहीं उठाते हैं तो हमें लॉकडाउन लागू करना होगा। इस कारण सुधर रही अर्थव्यवस्था को खासा नुकसान पहुंच सकता है।

पाकिस्तान में अब तक 16,999 लोगों की हुई मौत

शनिवार को पाकिस्तान में एक दिन में कोरोना से रिकॉर्ड लोगों की मौत हुई है। आंकड़ों के मुताबिक, शनिवार को 157 लोगों की कोरोना से मौत हुई और मृतकों की संख्या बढ़कर 16,999 हो गई है। वहीं, अब तक 7,90,016 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं।

भारत में एक दिन में मिले 3.44 लाख मरीज

शुक्रवार को देश में रिकॉर्ड 3 लाख 44 हजार 949 नए मरीज मिले। पिछले साल से लेकर अब तक किसी देश में एक दिन में मिले नए मरीजों का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है। शुक्रवार को 2,620 लोगों की संक्रमण से मौत भी हो गई। एक दिन में हुई मौतों का यह नया रिकॉर्ड है। देश में एक्टिव केस यानी ऐसे मरीज जिनका इलाज चल रहा है, उनकी संख्या आज 25 लाख के पार हो गई है। अभी देश में ऐसे 25 लाख 43 हजार 914 मरीज हैं जिनका इलाज चल रहा है। शुक्रवार को इसमें 1 लाख 21 हजार 770 की बढ़ोतरी दर्ज हुई।

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन lifeberrys हिंदी की वेबसाइट पर। जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश से जुड़ीNews in Hindi

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com