डेल्टा वेरिएंट को लेकर WHO की लोगों से अपील, वैक्सीन की दोनों खुराकें लेने वाले भी न छोड़ें मास्क पहनना

By: Pinki Sat, 26 June 2021 4:05 PM

डेल्टा वेरिएंट को लेकर WHO की लोगों से अपील, वैक्सीन की दोनों खुराकें लेने वाले भी न छोड़ें मास्क पहनना

कोरोना के ज्यादा एग्रेसिव डेल्टा और डेल्टा प्लस वैरिएंट ने पूरी दुनिया में एक बार फिर चिंता बढ़ा दी है। ऐसे में विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने की अधिकारी मरियांगेला सिमाओ ने अपील की है कि जिन लोगों ने टीके की दोनों खुराकें ले ली, वे भी मास्क लगाना न छोड़ें। डब्लूएचओ ने कहा कि खतरनाक और अधिक संक्रामक डेल्टा वेरिएंट को फैलने से रोकने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना, मास्क पहनना और अन्य सुरक्षा उपाय को नहीं छोड़ना चाहिए।

मरियांगेला सिमाओ ने कहा कि लोगों को सिर्फ इसलिए सुरक्षित महसूस नहीं करना चाहिए क्योंकि उन्होंने दोनों खुराके ले ली हैं। उन्हें अभी भी वायरस से खुद को बचाए रखना है।

CNBC के मुताबिक डब्लूएचओ हेडक्वॉर्टर में एक प्रेस ब्रीफिंग के दौरान सिमाओ ने कहा, 'अकेले वैक्सीन कम्युनिटी ट्रांसमिशन को नहीं रोक सकती। लोगों को लगातार मास्क पहनना होगा, हवादार जगहों में रहना होगा, भीड़ से बचना होगा और हाथों को साफ रखना होगा। यह सब तब भी बहुत जरूरी है जब आप टीके की दोनों खुराकें ले चुके हों।'

WHO ने यह भी कहा है कि टीका पाए लोगों को सुरक्षा का ध्यान रखना होगा क्योंकि डेल्टा जैसे बेहद संक्रामक वेरिएंट्स भी कई देशों में फैल रहे हैं और दुनिया के एक बड़े हिस्से में टीका लगना अभी बाकी है। डेल्टा वेरिएंट सबसे पहले भारत में मिला था। विश्व स्वास्थ्य संगठन के मुताबिक, यह अब तक करीब 85 देशों में फैल चुका है।

ये भी पढ़े :

# VIZAG Steel में निकली 319 पदों पर नौकरियां, CBT परफॉरमेंस से होगा चयन

# डेल्टा+ वैरिएंट से लड़ने के लिए वैक्सीनों की मिक्सिंग एक ऑप्शन, पर अभी रिसर्च जरूरी: AIIMS चीफ

# कपिल शर्मा शो की इस एक्ट्रेस ने उदयपुर में मनाया बर्थडे, शेयर की ये पूल फोटो, लिखी दिल की बात!

# Bhojpuri Song: समर सिंह का 'तू भी Coronaa से कम नहीं' गाना हुआ रिलीज, एक दिन में मिले लाखों व्यूज, देखे वीडियो

# Delta+ वैरिएंट ने बढ़ाई चिंता, केंद्र ने 8 राज्यों को चिट्ठी लिखकर किया अलर्ट; टेस्टिंग, ट्रैकिंग और वैक्सीनेशन बढ़ाने पर दिया जोर

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन lifeberrys हिंदी की वेबसाइट पर। जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश से जुड़ीNews in Hindi
|

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com