तमिलनाडु में जहरीली शराब पीने से 33 मरे, 60 से ज्यादा अस्पताल में भर्ती, मुख्यमंत्री ने दिए CB-CID जाँच के आदेश

By: Shilpa Thu, 20 June 2024 12:04:31

तमिलनाडु में जहरीली शराब पीने से 33 मरे, 60 से ज्यादा अस्पताल में भर्ती, मुख्यमंत्री ने दिए CB-CID जाँच के आदेश

तमिलनाडु के कल्लाकुरिची जिले में कथित तौर पर अवैध शराब पीने से बुधवार को कम से कम 33 लोगों की मौत हो गई और 60 से ज़्यादा लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि मरने वालों की संख्या बढ़ने की संभावना है। गंभीर मरीजों को सेलम, तिरुवन्नामलाई और पुडुचेरी के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। इस मामले में मुख्यमंत्री एमके स्टाालिन ने दुख: जताते हुए CB-CID जांच के आदेश जारी किया है। इसके साथ अस्पताल में भर्ती हुए लोगों के स्वास्थ्य के लिए कामना की है।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने कहा कि वह इन मौतों से “स्तब्ध” हैं और कहा कि उन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी जो इस घटना को रोकने में विफल रहने के लिए जिम्मेदार थे।

एक्स पर एक पोस्ट में एमके स्टालिन ने कहा, "कल्लाकुरिची में मिलावटी शराब पीने से लोगों की मौत की खबर सुनकर मैं स्तब्ध और दुखी हूं। इस मामले में अपराध में शामिल लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसे रोकने में विफल रहने वाले अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है। अगर जनता ऐसे अपराधों में शामिल लोगों के बारे में जानकारी देती है तो तुरंत कार्रवाई की जाएगी। समाज को बर्बाद करने वाले ऐसे अपराधों को सख्ती से दबाया जाएगा।"

तमिलनाडु सरकार ने एक बयान में कहा कि 49 वर्षीय के कन्नुकुट्टी को गिरफ्तार किया गया है, क्योंकि उसके पास से लगभग 200 लीटर अवैध शराब बरामद की गई है, जिसमें घातक मेथनॉल मिला हुआ है।

स्टालिन ने गहन जांच के लिए अपराध शाखा-अपराध जांच विभाग (सीबी-सीआईडी) को जांच का आदेश दिया है। एक बयान के अनुसार, तमिलनाडु सरकार ने कल्लकुरिची के जिला कलेक्टर श्रवण कुमार जाटवथ को हटा दिया है और पुलिस अधीक्षक समय सिंह मीना को निलंबित कर दिया है। इसके अलावा, कल्लकुरिची निषेध शाखा के अधिकारियों सहित नौ अन्य पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है।

कल्लाकुरिची जिले के नए कलेक्टर एमएस प्रशांत ने सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज करा रहे मरीजों से मुलाकात की। रजत चतुर्वेदी जिले के नए पुलिस अधीक्षक हैं।

स्टालिन ने वरिष्ठ मंत्रियों ईवी वेलु और मा सुब्रमण्यम को प्रभावित परिवारों की मदद के लिए कल्लाकुरिची भेजा। लगभग 15 लोगों को पुडुचेरी के जवाहरलाल इंस्टीट्यूट ऑफ पोस्टग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (JIPMER) में भर्ती कराया गया।

तमिलनाडु के राज्यपाल आर.एन. रवि ने भी मृतकों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की तथा पीड़ितों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।



तमिलनाडु राजभवन ने एक पोस्ट शेयर करते हुए कहा, "मुझे यह जानकर बहुत धक्का लगा कि नकली शराब के सेवन के कारण कल्लाकुरिची में कई लोगों की जान चली गई। कई अन्य गंभीर हालत में अपनी जिंदगी के लिए संघर्ष कर रहे हैं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना और अस्पतालों में भर्ती लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना।"

"समय-समय पर हमारे राज्य के विभिन्न हिस्सों से नकली शराब के सेवन से मौतों की खबरें सामने आती हैं। ये अवैध शराब के उत्पादन और खपत को रोकने में निरंतर कमियों को दर्शाती हैं। यह गंभीर चिंता का विषय है।"

हम WhatsApp पर हैं। नवीनतम समाचार अपडेट पाने के लिए हमारे चैनल से जुड़ें... https://whatsapp.com/channel/0029Va4Cm0aEquiJSIeUiN2i
पढ़ें Hindi News ऑनलाइन lifeberrys हिंदी की वेबसाइट पर। जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश से जुड़ीNews in Hindi

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2024 lifeberrys.com