Advertisement

प्राइमर से जुड़ी ये गलतियां बिगाड़ सकती हैं आपका लुक, जानें इसके बारे में

By: Ankur Sat, 20 June 2020 7:24 PM

प्राइमर से जुड़ी ये गलतियां बिगाड़ सकती हैं आपका लुक, जानें इसके बारे में

महिलाएं अपने चहरे को आकर्षक दिखाने के लिए मेकअप का इस्तेमाल करती हैं। मेकअप के इस्तेमाल से पहले प्राइमर का इस्तेमाल किया जाता हैं ताकि स्मूद बेस तैयार किया जा सकें। लेकिन अक्सर महिलाएं प्राइमर लगाते समय कुछ गलतियां कर बैठती हैं जिसकी वजह से मेकअप सही नहीं हो पाता हैं। आज इस कड़ी में हम आपको उन्हीं गलतियों में सुधार करने से जुड़ी जानकारी देने जा रहे हैं ताकि आपको परफेक्ट लुक मिल सकें। तो आइये जानते है इसके बारे में।

फाउंडेशन अप्लाई करना

मेकअप करते समय अधिकतर महिलाएं एक गलती कर बैठती हैं और वह है प्राइमर के तुरंत बाद फाउंडेशन को अप्लाई करना। ब्यूटी एक्सपर्ट की मानें तो प्राइमर को आपकी स्किन पर सेटल होने और अन्य प्रॉडक्ट के लिए एक स्मूद बेस तैयार करने में कुछ वक्त लगता है। अगर आप प्राइमर के तुरंत बाद फाउंडेशन लगाएंगी तो प्राइमर लगाने का कोई फायदा नहीं होगा। बेहतर होगा कि आप प्राइमर लगाने के बाद एक−दो मिनट का इंतजार करें। उसके बाद ही फाउंडेशन लगाएं।

beauty tips,beauty tips in hidni,makeup tips,primer mistakes ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, मेकअप टिप्स, प्राइमर से जुड़ी गलतियां

आई लिड पर ना लगाना

अमूमन महिलाएं प्राइमर को अपने चेहरे पर तो लगाती हैं, लेकिन आई लिड पर लगाना इसे जरूरी नहीं समझतीं और इसलिए वहां पर प्राइमर को स्किप कर देती हैं। हालांकि मेकअप एक्सपर्ट कहते हैं कि आपको वहां पर भी प्राइमर को अप्लाई करना चाहिए। ऐसा करने से आई मेकअप के दौरान ऑयल कंटोल होता है। साथ ही लिड पर आई शैडो भी इवन और परफेक्ट तरीके से लगता है।

ब्लेंड ना करना

प्राइमर को अप्लाई करते समय एक छोटी सी मिसटेक आपका लुक बिगाड़ देती है और यह गलती है प्राइमर को बहुत ज्यादा या बेहद कम अप्लाई करना। जहां बेहद कम प्राइमर लगाने से उससे आपके मेकअप को कोई फायदा नहीं होता, वहीं दूसरी ओर आवश्यकता से अधिक प्राइमर लगाने पर भी आपका मेकअप अच्छी तरह सैटल नहीं होता। इसके अलावा प्राइमर लगाने के बाद जरूरी है कि आप उसे अच्छी तरह ब्लेंड करें ताकि आपको एक स्मूद लुक मिल सके।

Tags :

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2021 lifeberrys.com