Advertisement

गर्मियों में ये मेकअप टिप्स आपकी कॉम्बिनेशन स्किन को देंगे आकर्षक लुक

By: Ankur Sat, 04 July 2020 6:58 PM

गर्मियों में ये मेकअप टिप्स आपकी कॉम्बिनेशन स्किन को देंगे आकर्षक लुक

गर्मियों का मौसम जारी हैं और महिलाऐं इस मौसम में अपनी त्वचा के अनुसार मेकअप करना पसंद करती हैं ताकि अपने लुक को बेहतर बना सकें। इसमें आपका स्किन टाइप बहुत मायने रखता हैं जिसके अनुसार मेकअप किया जाता हैं। लेकिन सबसे बड़ी समस्या आती हैं कॉम्बिनेशन स्किन के दौरान जिसमें स्किन के कुछ हिस्से रूखे होते हैं तो कुछ ऑयली। ऐसे में आज हम आपके लिए कुछ मेकअप टिप्स लेकर आए हैं जिनकी मदद से आप कॉम्बिनेशन स्किन को आकर्षक लुक दे सकेंगे। तो आइये जानते हैं इन टिप्स के बारे में।

beauty tips,beauty tips in hindi,makeup tips,combination skin makeup tips ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, मेकअप टिप्स, कॉम्बिनेशन स्किन का मेकअप

ब्लोटिंग पेपर का इस्तेमाल

मेकअप की शुरूआत में आप मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करती होंगी। लेकिन मॉइश्चराइज अप्लाई करने के बाद और मेकअप अप्लाई करने से पहले आपको एक बार ब्लोटिंग पेपर को यूज जरूर करना चाहिए। मेकअप एक्सपर्ट बताते हैं कि यह आपके चेहरे के ऑयली एरिया से अतिरिक्त ऑयल को अब्जार्ब करने में मदद करेगा। इसके अलावा अगर आप चाहें तो मेकअप से पहले मैटिफाई टोनर को भी स्प्रे कर सकती हैं। यह आपकी स्किन को ऑयली दिखाने से बचाएगा।

ऐसे लगाएं फाउंडेशन

मेकअप एक्सपर्ट के अनुसार, कॉम्बिनेशन स्किन की महिला को चेहरे के अलग−अलग एरिया पर डिफरेंट कवरेज की जरूरत होती है। ऐसे में आपको फाउंडेशन सोच−समझकर लगाना चाहिए। आप चाहे तो खासतौर से कॉम्बिनेशन स्किन के लिए फाउंडेशन का इस्तेमाल कर सकती हैं या फिर ऑयली व रूखे एरिया पर अलग−अलग फाउंडेशन लगाएं और उसे ब्यूटी ब्लेंडर की मदद से अच्छी तरह ब्लेंड करें।

beauty tips,beauty tips in hindi,makeup tips,combination skin makeup tips ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, मेकअप टिप्स, कॉम्बिनेशन स्किन का मेकअप

हाईलाइटर का इस्तेमाल

कॉम्बिनेशन स्किन पर मेकअप करते समय हाईलाइटर का इस्तेमाल करना एक अच्छा आईडिया है। मेकअप एक्सपर्ट कहते हैं किरूखे चीक्स देखने में काफी डल लगते हैं। ऐसे में अगर वहां पर हाईलाइटर का इस्तेमाल किया जाए तो आप अपने लुक को आसानी से एन्हॉन्स कर सकती हैं। हालांकि नेचुरल लुक के लिए उसे अच्छी तरह ब्लेंड करना ना भूलें।

शिमरी लुक

कॉम्बिनेशन स्किन के टी−जोन पर ऑयल नजर आता है। जिसके कारण समर्स में वह नेचुरली शाइन करते हैं। इस स्थिति में चेहरे के अन्य फीचर्स को बैलेंस करने के लिए आप आईज और लिप्स पर शिमरी कलर्स का इस्तेमाल कर सकती हैं।

ये भी पढ़े :

# इन घरेलू उपायों से मिलेगी बेदाग़ त्वचा, मुंहासों का होगा खात्मा

# स्ट्रेच मार्क्स को छुपाएं मेकअप की मदद से, आजमाए ये ट्रिक्स

# मानसून में इस तरह करें मेकअप, लंबे समय तक देगा ग्लैमरस लुक

# बिना किसी नुकसान के इन नेचुरल तरीकों से करें बालों में कलर

Tags :

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2021 lifeberrys.com