Holi Special : इस तरह करें होली के दौरान अपने बालों का बचाव, बनी रहेगी चमक

By: Ankur Mon, 22 Mar 2021 2:32 PM

Holi Special : इस तरह करें होली के दौरान अपने बालों का बचाव, बनी रहेगी चमक

आने वाले दिनों में होली का त्यौहार आने वाला हैं जो कि अपने रंगों के लिए जाना जाता हैं। रंगों का यह त्यौहार सभी के चहरे पर खुशी लेकर आता हैं। लेकिन कई लोग अपने बालों के प्रति फिक्रमंद रहते हैं जिस कारण से होली खेलने से कतराते हैं। क्योंकि केमिकल वाले रंग कई बार बालों को गहरा नुकसान कर जाते हैं। ऐसे में आपको जरूरत हैं कुछ ऐसे तरीकों को अपनाने की जिनमें आप होली का मजा भी ले सकें और अपने बालों को भी नुकसान होने से बचा सकें। तो आइये जानते हैं इन उपायों के बारे में।

beauty tips,beauty tips in hindi,hair care tips,holi special ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, बालों की देखभाल, होली स्पेशल

- सबसे जरूरी बात कि रंग खेलने जा रही हैं तो बालों को खुला ना छोड़े। खुले बालों में रंग आसानी से आपके बालों के जड़ों तक पहुंच सकता है और इससे आपके बाल कमजोर हो सकते हैं। इसके अलावा होली खेलने से पहले बालों में तेल की मालिश कर लें। नारियल, जैतून, सरसों या किसी भी अन्य तेल से बालों की मालिश कर सकते हैं।

- बालों पर तेल की मालिश करने के साथ ही सिर पर टोपी जरूर लगाएं। ये स्टाइलिश दिखने के साथ ही बालों को पूरी तरह से प्रोटेक्ट करेगा। टोपी लगाने से बाल सीधे रंग के संपर्क में नहीं आएंगे। इसके साथ ही बालों को धोने के लिए नेचुरल शैंपू या फिर बेबी शैंपू का उपयोग करें।

beauty tips,beauty tips in hindi,hair care tips,holi special ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, बालों की देखभाल, होली स्पेशल

- बालों से रंग को पूरी तरह छुड़ाने के लिए कभी भी गर्म पानी का इस्तेमाल ना करें। इससे बाल खराब हो सकते हैं। दरअसल, गर्म पानी बालों को ड्राई बना देता है। साथ ही यह भी ध्यान रखें कि गीले बालों को ब्लोअर से ड्राई न करें बल्कि नैचुरली ही बालों को सुखाएं।

- सूखे रंगों से होली खेलने के बाद बालों को अच्छी तरह से ब्रश कर लें। कंघी या ब्रश करने से सिर पर जमे रंगों को हटाने में काफी मदद मिलेगी। लेकिन अगर आपने होली गीले रंगों से खेला है तो पहले बालों को सादे पानी से धोएं। इसके बाद शैम्पू का इस्तेमाल करें। फिर बालों को सादे पाने से धोएं।

ये भी पढ़े :

# गर्मियों में पुदीना बनेगा आपकी खूबसूरती का साथी, इन फेसपैक का करें इस्तेमाल

# बालों में जमा स्कैल्प कर रहा परेशान, इन घरेलू नुस्खों से दूर होगी सिर की खुजली

# गर्मियों में एलोवेरा बनेगा आपकी स्किन के लिए संजीवनी, मिलेगी निखरी हुई त्वचा

# ये वजह बनती है उम्र से पहले झड़ते बालों का कारण

# स्वस्थ, मजबूत और सुन्दर नाखूनों के लिए अपनी डाइट में शामिल करे इन चीजों को, होगा फायदा

Tags :

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2021 lifeberrys.com