गर्मियों में एलोवेरा बनेगा आपकी स्किन के लिए संजीवनी, मिलेगी निखरी हुई त्वचा

By: Ankur Fri, 12 Mar 2021 4:53 PM

गर्मियों में एलोवेरा बनेगा आपकी स्किन के लिए संजीवनी, मिलेगी निखरी हुई त्वचा

सर्दियों से मौसम बदलता हुए गर्मियों की ओर जा रहा हैं। दिन का तापमान बढ़ने लगा हैं और सूरज की तपन त्वचा को महसूस होने लगी हैं। गर्मियों के दिनों में त्वचा पर पिम्पल्स, टेनिंग जैसी कई समस्याएं होने लगती हैं जिससे स्किन को नुकसान पहुँचता हैं। ऐसे में जरूरी हैं कि गर्मियों के दिनों में त्वचा का खास ख्याल रखा जाए और इसमें आपकी मदद कर सकता हैं एलोवेरा। जी हां, एलोवेरा का इस्तेमाल कर निखरी हुई त्वचा पाई जा सकती हैं। एलोवेरा में कई तरह के पोषक तत्व होते हैं जो त्वचा को अंदरूनी पोषण देते हुए चमकाने में मददगार साबित होते हैं। तो आइये जानते हैं एलोवेरा के इस्तेमाल के तरीके।

beauty tips,beauty tips in hindi,skincare tips,aloe vera for beauty ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, त्वचा की देखभाल, एलोवेरा से खूबसूरती

एलोवेरा बेहद कारगर

स्किन केयर के लिए डॉक्टर्स भी चेहरे पर एलोवेरा लगाने के लिए कहते हैं। अगर आपके पास समय नहीं है कि आप स्किन केयर रूटीन कर सकें तो आप रात को सोने से पहले चेहरा धोएं अब आप फ्रेश एलोवेरा जेल लें और इसे चेहरे पर लगाकर हल्के हाथों से तकरीबन 10 से 15 के लिए मसाज करें। इससे आपकी स्किन पर भी निखार आएगा और उस पर किसी भी इंफेक्शन का भी डर नहीं होगा।

एलोवेरा और खीरे का जूस

एलोवेरा हमारी स्किन के लिए काफी लाभदायक होती है इससे हमारी स्किन पर भी एक दम निखार आता है। अब आपको करना इतना है कि आप फ्रेश एलोवेरा जेल लें। एलोवेरा जेल तो आपके घर पर भी आसानी से आपको मिल जाएगी अब आप उसकी जेल लें अब आप इसमें खीरे का जूस थोड़ा सा मिला लें। अब आप इसे अच्छे से मिक्स करें और चेहरे पर लगाएं इससे चेहरे पर आपको काफी जल्दी निखार देखने को मिलेगा।

beauty tips,beauty tips in hindi,skincare tips,aloe vera for beauty ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, त्वचा की देखभाल, एलोवेरा से खूबसूरती

एलोवेरा और दही लगाएं

यह दोनों चीजें तो आपके घर आसानी से मिल जाएंगी। आप करें इतना कि एलोवेरा जेल लें अब आप उसमें 1 से 2 चम्मच दही मिलाएं। इसे अच्छे से मिक्स करें और अब आप इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं। इसे सूखने दें और फिर सादे पानी के साथ इसे धो लें।

एलोवेरा और ऑलिव ऑयल

चेहरे पर ऑलिव ऑयल लगाने से भी काफी फायदे होते हैं। ऑलिव ऑयल तो अकसर घर पर भी इस्तेमाल किया जाता है। हेयर केयर के लिए भी महिलाएं इसका इस्तेमाल करती हैं। यह आपकी स्किन के लिए भी काफी फायदेमंद है। इसके लिए आप करिए बस इतना कि एलोवेरा जेल लें अब आप उसमें ऑलिव ऑयल मिलाएं (कुछ बूंदें) फिर इसे अच्छे से मिक्स करें। अब आप इसे चेहरे पर लगाएं। अगर आप रात को सोने से पहले यह पेस्ट लगाएंगी तो आपको ज्यादा जल्दी रिजल्ट देखने को मिलेंगे।

ये भी पढ़े :

# ये वजह बनती है उम्र से पहले झड़ते बालों का कारण

# स्वस्थ, मजबूत और सुन्दर नाखूनों के लिए अपनी डाइट में शामिल करे इन चीजों को, होगा फायदा

# पिंपल्स की समस्या से हैं परेशान तो अपनाएं ये घरेलू उपाय, तुरंत दिखने लगेगा फायदा

# बालों की खोती चमक से हैं परेशान तो तुरंत अपनाएं ये घरेलू उपाय, कुछ ही दिनों में दिखने लगेगा फायदा

# स्टाइल के चक्कर में कहीं आप तो नहीं करती बाल कटवाते समय ये गलतियां, रहें सतर्क

Tags :

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2021 lifeberrys.com