वास्तु के अनुसार दें बहन को रक्षाबंधन का तोहफा, होगा खुशियों का आगमन

By: Ankur Sat, 21 Aug 2021 06:16 AM

वास्तु के अनुसार दें बहन को रक्षाबंधन का तोहफा, होगा खुशियों का आगमन

रक्षाबंधन का पर्व आ चुका हैं। सभी भाई इस दिन अपनी बहन के लिए तोहफा लेकर आते हैं जो यादगार साबित हो। लेकिन यह तोहफा सुंदर होने के साथ ही सौभाग्यशाली भी हो तो बहुत अच्छा साबित होता हैं। ऐसे में आप वास्तु की मदद ले सकते हैं। वास्तु में कुछ ऐसे तोहफे बताए गए हैं जो जीवन में सकारात्मकता लेकर आए हैं। ऐसे में अपनी बहन को ये तोहफे देकर आप उनके जीवन में खुशियों की बहार ला सकते हैं। तो आइये जानते हैं वास्तु में बताए गे तोहफों के बारे में।

- सात घोड़ों की तस्वीर को भी वास्तु शास्त्र के अनुसार उपहार में देना अत्यंत ही शुभ माना जाता है। सात घोड़ों को सूर्य का प्रतीक माना जाता है। ऐसी तस्वीर को घर में रखने से आय के स्रोत बढ़ने लगते हैं और घर में सुख और समृद्धि का वास भी होता है।

vastu tips,vastu tips in hindi,raksha bandhan 2021,rakhi gifts

- ज्योतिष और वास्तु दोनों में चांदी-सोने को बहुत मंगलकारी माना गया है इसलिए यदि आप बहन या बुआ को चांदी या सोने से बना कोई आइटम भेंट देते हैं तो उनकी समृद्धि में विकास तो होगा ही साथ ही स्वास्थ्य लाभ भी होगा।

- वास्तु के अनुसार मिट्टी से बनी कोई भी वस्तु यदि उपहार में देते हैं तो इससे बहन के सभी कामों में सफलता प्राप्त होगी और साथ ही उनके जीवन में सुख और शांति का भी वास होगा।

- अगर आप बहन को लाफिंग बुद्धा उपहार में देते हैं तो उसके जीवन में खुशियां हमेशा ही बढ़ती रहेंगी। वास्तु शास्त्र के अनुसार लाफिंग बुद्धा को घर मे रखना अत्यंत ही शुभ माना गया है।

vastu tips,vastu tips in hindi,raksha bandhan 2021,rakhi gifts

- घर की बहन-बुआओं को वस्त्र, गहने या श्रृंगार का सामान देने से आपके और उनके जीवन में सुख-सौभाग्य की वृद्धि होती है। रिश्तों की महक को बनाए रखने के लिए ताजे फूल या फूल-पत्तियों की पेंटिग गिफ्ट में देना काफी शुभ माना गया है,फेंगशुई के अनुसार पियोनिया के फूल शुभ होते हैं इनके फूल उपहार में लेने या देने वाले दोनों के परिवार में सौभाग्य बढ़ता है।

- वास्तु शास्त्र के अनुसार मोरपंख से बना कोई सुंदर आइटम भी गिफ्ट दिया जाए तो उसके घर से सभी प्रकार के वास्तु दोष दूर होते हैं और बहन के जीवन में सफलता के साथ सुख और शांति की प्राप्ति भी होती है।

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। lifeberrys हिंदी इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन पर अमल करने से पहले विशेषज्ञ से संपर्क जरुर करें।)

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com