Advertisement

दादी-नानी के ये टोटके दूर करेंगे नजरदोष, जानें और आजमाए

By: Ankur Tue, 19 Jan 2021 09:42 AM

दादी-नानी के ये टोटके दूर करेंगे नजरदोष, जानें और आजमाए

अक्सर आपने देखा होगा कि कई लोगों की अचानक तबियत खराब हो जाती हैं या उसका बुरा समय शुरू हो जाता हैं एवं हर काम में असफलता मिलने लहटी हैं। इसके लिए माना जाता हैं कि व्यक्ति नजरदोष का शिकार हो चुका हैं और उसके चारों तरफ नकारात्मक ऊर्जा मंडराती रहती हैं। ऐसे में आज हम आपके लिए दादी-नानी के बताए गए उन ज्योतिषीय उपायों की जानकारी देने जा रहे हैं जो नजरदोष को दूर करने का काम करेंगे और आपका जीवन संवारेंगे।

astrology tips,astrology tips in hindi,najar dosh,positivity in life ,ज्योतिष टिप्स, ज्योतिष टिप्स हिंदी में, नजरदोष के उपाय, जीवन में सकारात्मकता

रोटी भी कर सकती है कमाल

अगर क‍िसी को नजर लग जाएं तो ज्वार की रोटी बनाएं। लेक‍िन उसे सेंकते समय ध्‍यान रखें क‍ि उसे एक तरफ से ही सेंकें। साथ ही सेंके हुए भाग पर घी लगाकर रोटी को पीले धागे से बांधें। फिर उसे नजर लगे व्यक्ति के ऊपर से 7 बार उतारकर कुत्ते को दे दें। मान्‍यता है क‍ि ऐसा करने से नजर दोष दूर हो जाता है।

गाय के गोबर से होता है अचूक लाभ

नजर उतारने के ल‍िए ज्‍वार और गेहूं की रोटी के अलावा गाय के गोबर का भी प्रयोग क‍िया जा सकता है। इसके ल‍िए गोबर का चौमुखी दीप बनाकर उसमें तिल के तेल की बत्ती जला दें और थोड़ा गुड़ डाल दें। फिर उसे घर के मुख्‍य द्वार पर रख दें। मान्‍यता है क‍ि ऐसा करने से नजर उतर जाती है।

astrology tips,astrology tips in hindi,najar dosh,positivity in life ,ज्योतिष टिप्स, ज्योतिष टिप्स हिंदी में, नजरदोष के उपाय, जीवन में सकारात्मकता

नजर लगे तो कर लें ये उपाय

नजर लगने पर बेहद आसान गेहूं के आटे से दीया बनाएं। साथ ही उसमें काले धागे की बत्ती जलाएं। उस ज्योति में दो लाल मिर्च रखें और उसे नजर लगे व्यक्ति पर से उतारें। मान्‍यता है क‍ि ऐसा करने से नजर दोष दूर होगा।

यह उपाय तो है कमाल का

नजर उतारने के ल‍िए रविवार या शनिवार को नजर लगे व्यक्ति के सिर पर से तीन बार दूध फेरकर कुत्ते को दें। ऐसा करने से भी नजर उतर जाती है। लेक‍िन ध्‍यान रखें क‍ि इसे न‍ियम‍ित रूप से करना है। ताक‍ि दोबारा नजर न लगे।

ये भी पढ़े :

# सपने में चींटियों का दिखना देता हैं सफलता के संकेत, जानें अन्य जीवों से गुडलक

# सेहत के साथ जीवन भी संवार सकता हैं आंवला, आजमाकर देखें ये उपाय

# राशिनुसार कौनसा रुद्राक्ष दूर करेगा आपके जीवन की समस्याएं, आइये जानें

# यात्रा पर निकलते समय इन चीजों का दिखना बेहद शुभ, मंगलमय होता हैं समय

# आपकी किस्मत खोलेगा गंगाजल, आजमाए ये चमत्कारी टोटके

Tags :

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2021 lifeberrys.com