Advertisement

सपने में इन चीजों का दिखना बेहद शुभ, रातों रात चमकेगी आपकी किस्मत

By: Ankur Thu, 04 Mar 2021 09:10 AM

सपने में इन चीजों का दिखना बेहद शुभ, रातों रात चमकेगी आपकी किस्मत

ज्योतिष की एक शाखा हैं स्वप्न शास्र जिसके अनुसार व्यक्ति द्वारा देखे गए हर सपने का एक विशेष महत्व होता हैं जो कि आपके जीवन पर असर डालता हैं। आपके सपने आने वाले समय को दर्शाते हैं कि यह किस्मत को चमकाने का काम करेगा या आपको बर्बाद कर देगा। आज इस कड़ी में हम आपके लिए कुछ ऐसे सपने लेकर आए हैं जो बेहद शुभ होते हैं और आपकी चमकती किस्मत की ओर इशारा करते हैं। ये सपने दर्शाते हैं कि जीवन में सुख-समृद्धि का आगमन होने वाला हैं। तो आइये जानते हैं इन सपनों के बारे में।

सपने में गाय देखना होता है बेहद शुभ

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में गाय को देखना बेहद शुभ होता है। गाय को अलग-अलग तरह से देखने का मतलब भी अलग होता है। अगर आप सपने में गाय को दूध देते हुए देखते हैं सुख-समृद्धि आने वाली है तो वहीं अगर आप चितकबरी गाय को देखते हैं तो सूद ब्याज के व्यापार में लाभ मिलने के संकेत होते हैं।

astrology tips,astrology tips in hindi,dream interpretation,dream shows good time ,ज्योतिष टिप्स, ज्योतिष टिप्स हिंदी में, सपनों का महत्व, शुभ सपने

जब सपने में दिखे भगवान

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर आप सपने में भगवान के दर्शन करते हैं तो यह बेहद ही शुभ होता है। स्वप्न शास्त्र में इस सपने का मतलब ये है कि आपके ऊपर दैवीय कृपा बरसने वाली है जिससे आपको आने वाले दिनों में सुख-समृद्धि और धन की प्राप्ति होने वाली है।

जब सपने में दिखे नाचती हुई स्त्री

असल जिंदगी में किसी लड़की को नाचते हुए देखना आपके मनोरंजन का हिस्सा हो सकता है। लेकिन अगर आप अपने सपने में किसी स्त्री को नृत्य करते देखते हैं तो इसका मतलब होता है कि आने वाले दिनों में आपको धन प्राप्त हो सकता है। यह सपना शुभ सपनों में से एक होता है।

astrology tips,astrology tips in hindi,dream interpretation,dream shows good time ,ज्योतिष टिप्स, ज्योतिष टिप्स हिंदी में, सपनों का महत्व, शुभ सपने

सपने में जलते हुए दीये को देखना

सपने में जलते हुए दीपक को देखना अति शुभ माना जाता है। स्वप्न शास्त्र के मुताबिक यदि आप सपने में किसी जलते हुए दीये को देखते हैं तो यह संकेत है कि आपको भविष्य में प्रचुर मात्रा में धन प्राप्ति होगी। यह सपना आपके आर्थिक जीवन को संपन्न कर देगा।

सपने में मछली देखना

शास्त्रों में मछली को मां लक्ष्मी के आगमन का सूचक माना गया है। स्वप्न शास्त्र के मुताबिक अगर आपको सपने में मछली दिखाई दे तो जल्दी ही आपके ऊपर मां लक्ष्मी की कृपा बरसने वाली है। इसी प्रकार स्वप्न में आप किसी वृक्ष पर चढ़ रहें हैं तो आपको कहीं से अचानक धन प्राप्ति हो सकती है।

चूहे को सपने में देखना होता है शुभ

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर आप अपने सपने में चूहे को देखते हैं तो यह आपके लिए शुभ संकेत हैं। यह सपना संकेत करता है कि आपके पास कहीं से अचानक धन आने वाला है। माना जाता है सपने में चूहा देखने से दरिद्रता दूर होती है। जीवन में समृद्धि आती है।

ये भी पढ़े :

# मनोकामना अनुसार चुने जाप के लिए माला, बनेंगे सभी बिगड़े काम

# चंद्रमा की स्थिति से उत्पन्न होते हैं मानसिक परेशानी, इन उपायों से मिलेगी मन को शांति

# कहीं आप तो नहीं कर रहे मंत्र जाप के दौरान गलतियां, नियम जान पाएं पूर्ण फल

# वास्तु के अनुसार तय करें रंगोली की दिशा और रंग, घर में रहेगा खुशनुमा माहौल

# दूध के इन उपायों से दूर होगी जीवन की परेशानियां, घर में होगा सुख-समृद्धि का वास

Tags :

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2021 lifeberrys.com