Advertisement

  • सुंदर दिखने के लिए लड़की ने लगाई बालों में डाई, चिपटा हो गया चेहरा, दोगुना हो गया सिर का साइज़

सुंदर दिखने के लिए लड़की ने लगाई बालों में डाई, चिपटा हो गया चेहरा, दोगुना हो गया सिर का साइज़

By: Pinki Thu, 29 Nov 2018 2:58 PM

सुंदर दिखने के लिए लड़की ने लगाई बालों में डाई, चिपटा हो गया चेहरा, दोगुना हो गया सिर का साइज़

अकसर हम लोग बिना जांचे-परखे सिर्फ विज्ञापन देखकर तरह-तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स खुद पर इस्तेमाल करते रहते है। कई बार इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स के साइड इफेक्ट्स भी हो जाते हैं। पेरिस में रहने वाली 19 साल की एस्टिल ने लोकल सुपरमार्केट से बालों में लगाने के लिए डाई खरीदी। डाई के पैकेट पर दिए गए स्टेप्स के मुताबिक ही एस्टिल ने डाई को घोला और सिर पर लगा लिया। लेकिन हेयर डाई का ऐसा साइड इफेक्ट हुआ कि एस्टिल का सिर नॉर्मल से डबल साइज का हो गया और वह भद्दी दिखने लगी। 'द सन' की रिपोर्ट के मुताबिक, एस्टिल ने लोकल सुपरमार्केट से हेयर डाई खरीदी थी। इसमें दिए गए मैनुअल के मुताबिक, एस्टिल ने डाई घोला और सिर पर लगा लिया। डाई लगाने के कुछ ही देर में उसे सिर में खुजली, आंखों में जलन और सांस लेने में दिक्कत होने लगी। एस्टिल ने अपने चेहरे और सिर की कुछ फोटोज फेसबुक पर शेयर की हैं।

# नवरात्रि स्पेशल : देखे चाइनीज गरबा, इंटरनेट पर धूम मचा रहा है ये वीडियो

# अजीब सा कॉलेज जहाँ अनमैरिड लड़कियां ही कर सकती है ग्रेजुएशन, कारण अचरज में डालने वाला

hair dye,allergic reaction,hair dye allergic reaction,chemical ppd,using at-home hair dyes,hair dye reaction,viral news,weird story ,हेयर डाई,हेयर डाई के नुकसान

एस्टिल ने बताया अगली सुबह जब वह उठी तो, उसे सिर में कुछ अजीब सा लगा। जब उसने आइने में चेहरा देखा, तो सिर पहले जैसा नहीं था। एस्टिल के सिर का आकार पहले से दोगुना हो गया था। मापने पर ये 63 सेंटीमीटर का निकला। यही नहीं, हेयर डाई के साइड इफेक्ट से एस्टिल के जीभ का आकार भी बढ़ गया था। वो डॉक्टर के पास दौड़ी, इंजेक्शन लगवाए। वहां, जाकर पता चला की डाई में मौजूद PPD केमिकल की वजह से ये रिएक्शन हुआ। डाई में मौजूद PPD (Paraphenylenediamin) नाम का केमिकल आमतौर पर बाकि ब्यूटी प्रोडक्ट्स में भी पाया जाता है।

वहीं, एस्टिल से सबसे बड़ी गलती ये हुई कि उसने पैच टेस्ट में दिए गए निर्देशों को फॉलो नहीं किया। पैच टेस्ट में 48 घंटे का समय लिखा हुआ था, कि डाई को ट्राई करने करने के बाद 48 घंटे पर चेक करें कि आपको कोई रिएक्शन ना हो। लेकिन एस्टिल ने सिर्फ 30 मिनट ही उस डाई को टेस्ट कर बालों पर लगा लिया। जिससे उन्हें रिएक्शन हुआ।

# एक ऐसा देश जहां सेक्स और शादी का नामोनिशान तक नहीं, लेकिन ऐसा क्यों आइये जानते हैं

# यहाँ दिया जाता हैं 'रेप के बदले रेप' करने का फैसला, वाकई में हैरान कर देने वाला

Advertisement