Advertisement

  • आखिर यहां के बुजुर्ग क्यों कर रहें है लगातार अपराध, कारण आपको हैरान कर देगा

आखिर यहां के बुजुर्ग क्यों कर रहें है लगातार अपराध, कारण आपको हैरान कर देगा

By: Ankur Mon, 11 Feb 2019 12:08 PM

आखिर यहां के बुजुर्ग क्यों कर रहें है लगातार अपराध, कारण आपको हैरान कर देगा

हमारे समाज में बुजुर्गों को सम्मान की दृष्टि से देखा जाता है, लेकिन बदलती सोच ने बुजुर्गों की स्थिति को दयनीय कर दिया है। आज अहम आपको एक ऐसा अनोखा किस्सा बताने जा रहे है जिनके अनुसार बुजुर्ग लगातार अपराध करते जा रहे हैं और इसके पीछे का कारण बन रहा है आरामदायक जीवन। तो आइये जानते है इस पूरी घटना के बारे में कि आखिर क्यों बुजुर्ग लगातार अपराध करते जा रहे हैं।

# महिला ने इस गलत काम से महज 17 दिनों में कमा लिए 35 लाख रुपये, पति को खबर लगते ही सबके सामने आई सच्चाई

# आखिर शराब की बोतल क्यों रखी जाती हैं हरे और भूरे रंग की, जानें इसके पीछे का राज

japan,jail,elderly crime,khabren zara hatke,hatke kahabar,off beat news,weird news,omg,weird news,weird world,off beat stories ,जापान,अजब गजब खबरे हिंदी में

जापान इन दिनों एक विचित्र समस्या से जूझ रहा है। यहां बुजुर्ग फ्री में रहने-खाने के लिए जेल जा रहे हैं। इसके पीछे की वजह जेल में मिलने वाली आजादी और मुफ्त मेडिकल सुविधाएं हैं। परिवार से बेरुखी झेलने वाले बुजुर्ग बार-बार अपराध करके जेल में दस्तक दे रहे हैं। जापान में पिछले 20 साल में 65 साल से अधिक उम्र के लोगों के जेल जाने की संख्या तीन गुना हो चुकी है। आरामदायक जीवन के लिए बुजुर्ग बार-बार अपराध कर रहे हैं।

# खूबसूरती की वजह से कटा महिला का चालान, घटना बेहद चौकाने वाली

# मुम्बई : 1.7 करोड़ की उल्टी बेचने निकला था शख्स, पुलिस ने किया गिरफ्तार

japan,jail,elderly crime,khabren zara hatke,hatke kahabar,off beat news,weird news,omg,weird news,weird world,off beat stories ,जापान,अजब गजब खबरे हिंदी में

1997 में हर 20 अपराधियों में से एक 65 साल से ऊपर का होता था मगर अब हर पांच अपराधियों में एक बुजुर्ग शामिल है। जापान की आबादी 12.68 करोड़ है जिनमें 65 साल से ऊपर के लोगों की आबादी साढ़े तीन करोड़ के लगभग है। दो साल पहले दोषी करार दिए गए बुजुर्गों की संख्या 2500 थी। कई बुजुर्ग जो ठीक से चल नहीं पाते वह मुफ्त के खाने के लिए जेल जा रहे हैं। जापान की जेल में सुरक्षाकर्मी बुजुर्ग कैदियों की देखभाल करते हैं। वह बुजुर्ग कैदियों के डाइपर बदलने, नहलाने के साथ ही उन्हें टहलाने भी ले जाते हैं। स्वास्थ्य और टीवी जैसी कई सुविधाएं मौजूद रहने के कारण कई बुजुर्गों को घर से ज्यादा अब जेल का वातावरण अच्छा लगने लगा है। जापान में हर पांचवा अपराधी बुजुर्ग है।

# अंधविश्वास : अस्पताल में तंत्र-मंत्र, हाथों में तलवार लेकर आत्मा लेने पहुंचे परिजन

# आम के पत्तों से बनी शराब, जो डायबिटीज के साथ-साथ आपके फैट भी घटाएगी

Tags :
|
|
|

Advertisement