Advertisement

  • यहाँ बेटे की शादी से पहले पेरेंट्स को देनी पड़ती है कठिन परीक्षा, वजह हैरान करने वाली

यहाँ बेटे की शादी से पहले पेरेंट्स को देनी पड़ती है कठिन परीक्षा, वजह हैरान करने वाली

By: Ankur Tue, 21 May 2019 08:20 AM

यहाँ बेटे की शादी से पहले पेरेंट्स को देनी पड़ती है कठिन परीक्षा, वजह हैरान करने वाली

जीवन में पेरेंट्स को भगवान से भी ऊंचा दर्जा दिया गया हैं क्योंकि वे अपने बच्चों के लिए कई बलिदान करते हैं। पेरेंट्स के एक ऐसे ही बलिदान के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं जिसमें अपने बेटे की शादी के लिए पेरेंट्स को कठिन परीक्षा से गुजरना पड़ता हैं और इसमें फेल होने पर बेटे की शादी नहीं हो पाती हैं। आज हम आपको पेरेंट्स की इसी अनोखी परीक्षा के बारे में बताने जा रहे हैं। तो आइये जानते है इसके बारे में।

हम आपको एक ऐसी शादी के बारे में बताने जा रहे है जहाँ शादी से पहले लड़के के माता-पिता को एक कड़ी परीक्षा से गुजरना पड़ता है। अगर कोई इस रीति-रिवाज को मानता नहीं है उसके यहाँ कोई भी परिवार अपनी लड़की की शादी नहीं करता है।

# आखिर शराब की बोतल क्यों रखी जाती हैं हरे और भूरे रंग की, जानें इसके पीछे का राज

# अंधविश्वास : अस्पताल में तंत्र-मंत्र, हाथों में तलवार लेकर आत्मा लेने पहुंचे परिजन

चीन के हेनान प्रांत में एक ऐसी प्रथा शादी से पहले मनाई जाती है जहाँ शादी से पहले लड़के के माता-पिता को रस्सियों से बाधकर उनकी परेड निकाली जाती है। इस अजीब प्रथा में लड़का उस कार में बैठाया जाता है जिसे उसके माता-पिता रस्सियों के सहारे उस कार को खींचते है।

वही जब लड़के के माता-पिता रस्सियों के सहारे कार को खींचते है तो उस समय इनकी डोर गाड़ी में बैठे उनके बेटे के हाथ में होती है। परेड के दौरान महंगी कार का इस्तेमाल किया जाता है। परेड के दौरान लडक़े के माता-पिता को लडक़ी के रिश्तेदार और दोस्त छेड़ते भी रहते है।

# मुम्बई : 1.7 करोड़ की उल्टी बेचने निकला था शख्स, पुलिस ने किया गिरफ्तार

# आम के पत्तों से बनी शराब, जो डायबिटीज के साथ-साथ आपके फैट भी घटाएगी

Tags :

Advertisement