Advertisement

  • अनोखी बिमारी के चलते बना गर्दन टूटने का डर, जानकारी बेहद डराने वाली

अनोखी बिमारी के चलते बना गर्दन टूटने का डर, जानकारी बेहद डराने वाली

By: Ankur Sun, 19 May 2019 1:33 PM

अनोखी बिमारी के चलते बना गर्दन टूटने का डर, जानकारी बेहद डराने वाली

बिमारी इंसान को अंदर तक हिला कर रख देती हैं और इसके चलते ही सभी स्वस्थ जीवन की कामना करते हैं। लेकिन कई ऐसी बीमारियाँ भी होती हैं जो बहुत कम सुनाई देती हैं और कम ही लोगों को होती हैं। आज हम आपको ऐसी ही एक बिमारी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें एक लड़की को अजीब बिमारी हुई है और गर्दन टूटने का डर बना रहता है। तो आइये जानते है इस महिला और इनकी बिमारी के बारे में।

अगर ज्यादा लंबे समय तक गर्दन या फिर सिरदर्द हो तो तुरंत डॉक्टर की सलाह ले। आज हम आपको एक ऐसे मामले के बारे में बतायेंगे की जो लंबे समय से गर्दन या फिर सिरदर्द से अपने सही ढंग से सोने को वजह मानती रही। लेकिन जब डॉक्टर के पास पहुंची तो जो डॉक्टर ने बताया तो उसके पैरो तले जमीन खिसक गयी।

# अंधविश्वास : अस्पताल में तंत्र-मंत्र, हाथों में तलवार लेकर आत्मा लेने पहुंचे परिजन

# खूबसूरती की वजह से कटा महिला का चालान, घटना बेहद चौकाने वाली

weird disease,disease related to neck pain,samtha smith,ehlers danlos syndrome ,अनोखी बिमारी, गर्दन दर्द से जुड़ी बिमारी, संता स्मिथ, सिंड्रोम

दरअसल, समथा स्मिथ (32) जब डॉक्टर के पास पहुंचकर अपने सिरदर्द और गर्दन दर्द के बारे में बताया तो डॉक्टर ने सारि चीजों को देखने के बाद बताया की उसको Ehlers Danlos syndrome नामक एक अजीब तरह की बीमारी से जूझ रही है जो कुछ ही महीने में उसकी मौत हो जाएगी।

यह सुनकर समथा स्मिथ हैरत में पड़ गयी। डॉक्टर ने बताया की इस बीमारी की वजह से स्मिथ के कनेक्टिव टिशु काफी कमजोर हो गए है। जिससे उसकी खोपड़ी उसकी रीड की हड्डी को तोड़ रही थी। डॉक्टर ने बताया की इस केस में खोपड़ी का दबाव इतना ज्यादा हो जाता है की अगर जल्द ऑपेरशन न किया जाये तो गर्दन टूटने का भी खतरा रहता है। जिससे समथा स्मिथ की जान भी जा सकती है।

डॉक्टरों का कहना है की इस तरह की जटिल सर्जरी करने का खर्च लगभग ढाई लाख पाउंड यानी करीब 2 करोड़ तक पहुँच सकता है। ऑपेरशन के लिए पैसे जुटाने के लिए समथा स्मिथ ऑनलाइन चैरिटी का सहारा लिया और पैसे जुटाने में लग गयी। समथा ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि "आप लोग प्लीज मेरी मदद कीजिए। अगर मेरे पास फंड नहीं होगा। तो मैं जिंदा नहीं रह पाऊंगी"।

# आम के पत्तों से बनी शराब, जो डायबिटीज के साथ-साथ आपके फैट भी घटाएगी

# आखिर शराब की बोतल क्यों रखी जाती हैं हरे और भूरे रंग की, जानें इसके पीछे का राज

Tags :

Advertisement