Advertisement

  • यहाँ विधवा महिलाओं को नहीं मिल पाती दूसरी शादी की मंजूरी, करना पड़ता है यह घिनौना काम

यहाँ विधवा महिलाओं को नहीं मिल पाती दूसरी शादी की मंजूरी, करना पड़ता है यह घिनौना काम

By: Ankur Wed, 10 Apr 2019 2:44 PM

यहाँ विधवा महिलाओं को नहीं मिल पाती दूसरी शादी की मंजूरी, करना पड़ता है यह घिनौना काम

शादी हमारे जीवन का एक हिस्सा हैं जो सामाजिक तौर पर भी बहुत महत्वपूर्ण माना जाता हैं। शादी के बाद व्यतीत सुखी जीवन आपके जीवन में नई खुशियाँ लेकर आता हैं। लेकिन एक महिला के लिए ये खुशियाँ तब तबाह हो जाती है जब वह विधवा हो जाती हैं। हांलाकि एक विधवा फिर से विवाह करके अपने जीवन में खुशियों का आगमन कर सकती हैं। लेकिन आज भी समाज में ऐसे कई रस्मो-रिवाज हैं जो उन्हें मजबूर करते हैं। आज हम आपको एक ऐसी ही अजीब रिती-रिवाज के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें विधवा महिला को शादी से पहले घिनौना काम करना पड़ता हैं। आइये जानते है इसके बारे में।

# मुम्बई : 1.7 करोड़ की उल्टी बेचने निकला था शख्स, पुलिस ने किया गिरफ्तार

# अंधविश्वास : अस्पताल में तंत्र-मंत्र, हाथों में तलवार लेकर आत्मा लेने पहुंचे परिजन

widow,weird story,nigeria,omg,omg story,weird story in hindi ,यहाँ विधवा महिलाओं को नहीं मिल पाती दूसरी शादी की मंजूरी, करना पड़ता है यह घिनौना काम

कुछ ऐसी ही हैरान कर देने वाली परंपराएं निभाई जाती हैं पूर्वी अफ्रीका में, जहां कई तरह की अलग-अलग प्रकार की जनजातियां पाई जाती हैं और इन सब के अलग-अलग विवाह अनुष्ठान होते हैं। इसके अलावा यहां एक अजीब सी परंपरा चल रही हैं जिसे घाना नाम की जनजाति के द्वारा विधवा महिला की आत्मा की शुद्धि की जाती है। इस परंपरा के अनुसार विधवा महिलाओं को अपनी आत्मा को शुद्ध करने के लिए एक अजनबी इंसान के साथ रात गुजारनी होती है। इस रात के गुजरने के बाद ही उसकी दूसरी शादी करवाई जाती है।

# क्या आप जानते हैं हवाई जहाज का माइलेज, आइये हम बताते हैं एक लीटर में चलता है कितना

# आखिर शराब की बोतल क्यों रखी जाती हैं हरे और भूरे रंग की, जानें इसके पीछे का राज

Tags :
|
|

Advertisement