Advertisement

  • एक ट्विट की वजह से बंद होने से बचा ये 100 साल पुराना बुक स्टोर, पूरा मामला चौकाने वाला

एक ट्विट की वजह से बंद होने से बचा ये 100 साल पुराना बुक स्टोर, पूरा मामला चौकाने वाला

By: Pinki Thu, 23 Jan 2020 7:21 PM

 एक ट्विट की वजह से बंद होने से बचा ये 100 साल पुराना बुक स्टोर, पूरा मामला चौकाने वाला

ब्रिटेन में 100 साल पुराने एक बुक स्टोर की सेल एक ही दिन में तब हजार गुना हो गई, जब विश्व प्रसिद्ध अंग्रेजी उपन्यासकार और फिक्शन राइटर नील गायमैन ने दुकान मालिक के ट्वीट को रिट्वीट किया। दरअसल, पूर्वी हेमशायर जिले के पीटर्सफील्ड की सबसे पुरानी पीटर्स फील्ड बुक शॉप में पिछले एक महीने में एक भी बुक नहीं बिकी थी जिसकी वजह से बुक शॉप के मालिक ने इसी हफ्ते अपनी दुकान के कुछ फोटो सोशल मीडिया, ट्विटर पर अपलोड करते हुए मैसेज लिखा था कि हमारी शॉप बंद होने की कगार पर है। दुकान किताबों से भरी पड़ी है, लेकिन पिछले एक महीने से एक भी बुक नहीं बिकी है। हम बहुत मुसीबत में हैं और दुकान पर ताला लगाने जा रहे हैं।

बुक शॉप के मालिक के ट्विट को दर्जनों ट्विटर्स ने फॉलो करते हुए शॉप मालिक को दिलासा दिलाया और धैर्य रखने की सलाह दी, लेकिन जब नील गायमैन ने इस ट्वीट को बुक शॉप के फोटो के साथ रिट्विट करते हुए दुकान बंद न करने की सलाह दी। साथ ही अपने फॉलोअर्स से मदद को कहा। इसके बाद तो इतनी किताबें ऑनलाइन बुक होने लगीं कि शॉप मालिक आश्चर्य में पड़ गया। बुकिंग करने वालों की बाढ़ सी आ गई। एक ही दिन में 20 हजार से अधिक विभिन्न विषयों की किताबों के ऑर्डर बुक हो चुके थे।

बुक शॉप के मालिक का कहना है कि यदि ट्वीटर्स की मदद नहीं मिलती तो वास्तव में यह दुकान बच नहीं पाती। हम उन सभी लोगों के शुक्रगुजार हैं, जिन्होंने दुकान बचाने के लिए ऑर्डर किए हैं। अब हमें ऑक्सीजन मिल चुकी है। हम 25% छूट के ऑफर के साथ कुछ स्कीम्स भी शुरू कर रहे हैं, जिससे हम आगे भी अपनी आमदनी पैदा कर सकें।

Tags :
|
|

Advertisement