Advertisement

  • ऐलान : 5 सितंबर से उपलब्ध होगी ‘जियो गीगा फाइबर (Jio Gigafiber)’ सेवा, घर बैठे देख सकेंगे नई फिल्में

ऐलान : 5 सितंबर से उपलब्ध होगी ‘जियो गीगा फाइबर (Jio Gigafiber)’ सेवा, घर बैठे देख सकेंगे नई फिल्में

By: Pinki Mon, 12 Aug 2019 1:36 PM

ऐलान : 5 सितंबर से उपलब्ध होगी ‘जियो गीगा फाइबर (Jio Gigafiber)’ सेवा, घर बैठे देख सकेंगे नई फिल्में

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) द्वारा 42वें एनुअल जनरल मीटिंग में आज ‘जियो गीगा फाइबर (Jio Gigafiber)’ सेवा को लेकर बड़ा एलान किया गया है। जियो गीगा फाइबर (Jio Gigafiber) को कमर्शियल तौर पर 5 सितंबर 2019 से उपलब्ध कराया जाएगा। गीगा फाइबर, 100MBPS की स्पीड से शुरू होकर और 1GBPS तक की स्पीड में उपलब्ध होगा। जियो गीगा फाइबर के प्लान्स 700 रुपये से शुरू होकर 10,000 रुपये तक के होंगे। यहां वॉयस कॉल्स फ्री मिलेंगे। जियो फाबइर के साथ OTT ऐप्स का ऐक्सेस मिलेगा। प्रीमियम जियो फाइबर कस्टमर्स को मूवी रिलीज होने के पहले ही दिन घर में ही मूवी देखने को मिलेगा। ‘जियो गीगा फाइबर’ सेवा में ‘फॉर एवर प्लान’ चुनने वाले वाले ग्राहकों 4K/HD TV सेट और 4K सेटटॉप बॉक्स मुफ्त दिया जाएगा। इतना ही नहीं इस सर्विस में ग्राहकों को अल्ट्रा हाई-डेफिनेशन एंटरटेंमेंट की सुविधा दी जाएगी। इसके अंतर्गत यूज़र को 100 GBPS तक की तेज ब्रॉडबैंड स्पीड मिलेगी।

कंपनी के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने जानकारी दी कि अब तक जियो के ग्राहक 340 मिलियन से ज्यादा हो गए हैं। साथ ही ये भी जानकारी दी गई है कि जियो किसी भी एक देश में ऑपरेट होने वाली दुनिया की दूसरी बड़ी टेलीकॉम कंपनी बन गई है।

मीटिंग के दौरान जियो फाइबर सर्विस को लेकर जानकारी दी गई। जहां जियो सेटटॉप बॉक्स की घोषणा की गई। इस सेट टॉप बॉक्स में सारे गेमिंग कंट्रोलर्स के सपोर्ट मिलेंगे, साथ ही यहां यूजर्स को O लैटेंसी गेमिंग एक्सपीरियंस मिलेगा। वहीं जियो फाइबर में मिक्स्ड रिएलिटी (MR) का सपोर्ट मिलेगा। इसके जरिए ऑनलाइन शॉपिंग, एजुकेशन और इंटरटेनमेंट को VR हेडसेट के जरिए एक्सपीरियंस किया जा सकेगा।

मुकेश अंबानी ने जानकारी दी कि होम ब्रॉडबैंड सर्विस जियो गीगाफाइबर के साथ ग्राहकों को 1GBPS तक की ब्रॉडबैंड स्पीड, लैंडलाइन फोन, अल्ट्रा हाई डिफिनिशन इंटरटेनमेंट, वर्चुअल रियलिटी कंटेंट, मल्टी-पार्टी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, वॉयस इनेबल्ड वर्चुअल असिस्टेंट, इंटरेक्टिव गेमिंग, होम सिक्योरिटी और स्मार्ट होम सॉल्यूशन्स मिलेंगे।

AGM के दौरान इंटरनेशनल कॉलिंग के लिए फिक्स्ड-लाइन रेट्स की भी जानकारी दी गई। यूजर्स को अनलिमिटेड US/कैनेडा पैक 500 रुपये प्रति महीने की कीमत में मिलेंगे। साथ ही AGM के दौरान जियोपोस्टपेड प्लस की भी जानकारी दी गई।

Tags :
|
|
|

Advertisement