Advertisement

  • महाराष्ट्र : पवार ने कहा हमारे पास सरकार बनाने के लिए 6 महीने, राउत का ट्वीट- तरीके बदलो इरादे नहीं!

महाराष्ट्र : पवार ने कहा हमारे पास सरकार बनाने के लिए 6 महीने, राउत का ट्वीट- तरीके बदलो इरादे नहीं!

By: Pinki Tue, 19 Nov 2019 08:42 AM

महाराष्ट्र : पवार ने कहा हमारे पास सरकार बनाने के लिए 6 महीने, राउत का ट्वीट- तरीके बदलो इरादे नहीं!

महाराष्ट्र की सियासत ने जब सोमवार को दिल्ली में कदम रखा तो हर किसी को उम्मीद बनी थी कि आज कुछ अहम फैसला होने वाला है लेकिन ऐसा नहीं हुआ। जब शरद पवार सोनिया गांधी से मिलकर आए तो उन्होंने कहा कि अभी सरकार बनाने पर बात नहीं हुई है। सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद शरद पवार का कहना है कि उनके पास सरकार बनाने के लिए 6 महीने का समय है, अभी किसी और के साथ सरकार बनाने की चर्चा नहीं हुई है। पवार बोले कि अभी कांग्रेस-एनसीपी ने आपस में बात की है, आगे की रणनीति के लिए दोनों पार्टी के नेता आपस में बात करेंगे। जब शरद पवार से पूछा गया कि शिवसेना दावा कर रही है कि उनके पास 170 विधायकों का समर्थन है, तो शरद पवार ने जवाब दिया कि मुझे नहीं पता कि उनके पास ये नंबर कहां से आया है।

वही शरद पवार और सोनिया गांधी की मुलाकात के बाद शिवसेना सांसद संजय राउत ने भी शरद पवार से मुलाकात की। मुलाकात के बाद संजय ने कहा, 'सरकार बनाने की ज़िम्मेदारी हमारी नहीं थी, जिन लोगों के पास सरकार बनाने की जिम्मेदारी थी, वे भाग गए, लेकिन मुझे विश्वास है कि जल्द ही हमारी सरकार बन जाएगी'। राउत ने मुलाकात के बाद कहा कि सभी पार्टियां चाहती हैं कि राज्य से राष्ट्रपति शासन खत्म होना चाहिए।

इस बैठक के बाद कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, 'शरद पवार ने सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की और महाराष्ट्र के राजनीतिक हालात के बारे में उन्हें अवगत कराया।' उन्होंने कहा, ‘यह निर्णय लिया गया कि अगले एक या दो दिनों में राकांपा और कांग्रेस के प्रतिनिधि दिल्ली में फिर मिलेंगे जिसमें आगे के कदमों के बारे में चर्चा होगी।'

वही शिवसेना नेता संजय राउत ने आज एक बार फिर दिन की शुरुआत ट्वीट के साथ की है। मंगलवार को उन्होंने लिखा कि अगर जिंदगी में कुछ पाना हो तो तरीके बदलो इरादे नहीं। जय महाराष्ट्र!

सोनिया और पवार की मुलाकात से पहले महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण और राज्य कांग्रेस के कई अन्य नेताओं ने पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल के साथ चर्चा की। उधर, शिवसेना ने दावा किया कि कि तीनों पार्टियां साझा न्यूनतम कार्यक्रम पर सहमत हो गई हैं और जल्द सरकार बन जाएगी।

दरअसल, शिवसेना लगातार उम्मीद लगाए बैठे है कि जल्द ही राज्य में उनकी सरकार बनेगी और मुख्यमंत्री उनका होगा। लेकिन एनसीपी और कांग्रेस के साथ अभी बातचीत चल ही रही है।

Tags :
|
|

Advertisement