Advertisement

  • होम
  • न्यूज़
  • भीषण सड़क हादसा / जयपुर के एक ही परिवार के 4 सदस्यों की मौत, दो के सिर धड़ से हुए अलग

भीषण सड़क हादसा / जयपुर के एक ही परिवार के 4 सदस्यों की मौत, दो के सिर धड़ से हुए अलग

By: Pinki Sat, 23 May 2020 09:53 AM

भीषण सड़क हादसा / जयपुर के एक ही परिवार के 4 सदस्यों की मौत, दो के सिर धड़ से हुए अलग

जयपुर-आगरा नेशनल हाइवे पर शुक्रवार सुबह 6:15 बजे हुए भीषण सड़क हादसे में एक ही परिवार के चार लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। इनमें दो महिलाएं भी थीं। यह परिवार जयपुर का रहने वाला था और आगरा से लौट रहा था। सेवर टोल प्लाजा निकलते ही उनकी हुंडई कार किसी भारी वाहन में पीछे से जा घुसी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि कार में आगे बैठे पिता-पुत्र के सिर धड़ से अलग हो गए और पीछे की सीट पर बैठीं दोनों महिलाओं की भी मृत्यु हो गई। दुर्घटना इतनी जबरदस्त थी कि कार का अगला हिस्सा बुरी तरह पिचक गया। शवों को बाहर निकालने के लिए भी कार को काटना पड़ा। यह एक्सीडेंट कितना भीषण था, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि शोर सुनकर आसपास के ग्रामीण जब तक मौके पर पहुंचे तो भारी अज्ञात वाहन वहां से निकल चुका था। मौके पर केवल कार ही पिचकी हुई पड़ी थी। इसमें सवार सभी 4 लोगों की मृत्यु हो चुकी थी।

दुर्घटना में मृतकों के पास मिले दस्तावेजों के आधार पर उनकी पहचान हुई। इनमें जयपुर के झोटवाड़ा स्थित मनिहारी मस्जिद के पास रहने वाले अब्दुल गनी (50), उनकी पत्नी शकीला (45), पुत्र शहजाद (30) और भाभी लालमा बेवा मोहम्मद हनीफ (47) कार में सवार थीं। परिजनों से बातचीत के बाद पता चला कि अब्दुल गनी आगरा में अपनी बीमार बहन समीना से मिल कर लौट रहे थे।

गर्दन कट कर अलग हो गई

टक्कर के बाद कार में आगे की सीट पर बैठे अब्दुल गनी और उनके बेटे की गर्दन कट कर अलग ही हो गई। क्षतिग्रस्त कार में फंसे शवों को निकालने में पुलिस को बड़ी मशक्कत करनी पड़ी। सब्बल और हथौड़ों की मदद से डेढ़ घंटे में कार को काट कर शवों को बाहर निकाला जा सका। बाद में सभी मृतकों के शवों को नदबई सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में ले जाया गया। उधर, पुलिस की सूचना पर अब्दुल गनी के साले अब्दुल खलील नदबई पहुंचे। पोस्टमार्टम के बाद सभी के शव सौंप दिए गए।

दुर्घटना की यह हो सकती है वजह

इस दुर्घटना के कारणों का हालांकि पुख्ता तौर पर अभी कुछ पता नहीं चल सका है। लेकिन, अब तक की प्रारंभिक जांच के बाद पुलिस का मानना है कि संभवतः आगे चल रहे भारी वाहन टैंकर या ट्रेलर के आगे कोई पशु अथवा वाहन आया होगा। जिससे उसने अचानक ब्रेक लगाए और पीछे से तेजी में आ रही कार उसमें घुस गई। यह भी आशंका है कि कार सवार परिवार चूंकि आगरा से तड़के करीब 5 बजे के आसपास रवाना हुआ होगा। हो सकता है नींद पूरी न होने से ड्राइवर को झपकी आ गई हो।

Tags :
|
|

Advertisement