Advertisement

  • फेसबुक के जरिए हुई धोखाधड़ी, 65 हजार ठगे, जानें पूरा मामला

फेसबुक के जरिए हुई धोखाधड़ी, 65 हजार ठगे, जानें पूरा मामला

By: Pinki Fri, 15 Nov 2019 2:29 PM

फेसबुक के जरिए  हुई धोखाधड़ी, 65 हजार ठगे, जानें पूरा मामला

देश में साइबर क्राइम (Cyber Crime) के मामले तेजी से बढ़ रहे है। शातिर लोग तरह-तरह के हतकंडे अपनाकर लोगों को चुना लगाने में लगे है। हाल ही में ताजा मामला हिमाचल से सामने आया है। यहां मंडी जिला के उपमंडल सुंदरनगर में रहने वाले एक व्यक्ति से फेसबुक के जरिए धोखाधड़ी हुई है। रातों-रातों उससे हजारों रुपये ठग लिए गए। पीड़ित ने इसकी शिकायत बीएसएल कॉलोनी पुलिस थाना में की है।

crime,fraud,facebook,facebook messange,cyber crime,himachal pradesh,mandi,news,news in hindi ,फेसबुक

दरअसल, ग्राम पंचायत पलोहटा निवासी विक्की का लंबे समय से फेसबुक पर डोगरा विक्की के नाम से अकाउंट था। उसने अपने अकाउंट को पिछले एक साल से यूज नहीं किया था। उस अकाउंट को किसी शातिर ने हैक कर दिया और उसकी आईडी से कई लोगों को मैसेंजर पर पैसों की डिमांड की गई। हैकर ने विक्की डोगरा की फ्रेंडलिस्ट में शामिल लोगों को मैसेज कर उसके अस्पताल में एडमिट होने की बात कही। इस पर सुरेंदर कुमार ने 20 हजार रुपये, रोहित ने 20 हजार, हितेश ने 15 हजार और आर्यन चौहान ने 10 हजार की राशि सहित कुल 65 हजार की राशि राहुल कुमार के पेटीएम अकाउंट में ट्रांसफर कर दी। जब दोस्तों और रिश्तेदारों ने विक्की डोगरा को पेमेंट मिलने के फोन किए तो वो हक्का-बक्का रह गया। विक्की ने आनन-फानन में पुलिस थाना बीएसएल कॉलोनी में मामले की शिकायत की।

बीएसएल थाना के प्रभारी प्रकाश चंद्र मिश्रा का कहना है कि हा हमें साइबर क्राइम की शिकायत मिली है और हमने जांच के लिए इसे साइबर सेल मंडी भेजा दिया है।

Tags :
|
|
|
|

Advertisement