Advertisement

  • सर्वे : जानें क्यों कुछ पुरुषों में ब्रेस्ट मिल्क को लेकर उत्तेजना रहती है

सर्वे : जानें क्यों कुछ पुरुषों में ब्रेस्ट मिल्क को लेकर उत्तेजना रहती है

By: Pinki Wed, 16 Oct 2019 10:28 AM

सर्वे  :  जानें क्यों कुछ पुरुषों में ब्रेस्ट मिल्क को लेकर उत्तेजना रहती है

इरॉटिक लैक्टेशन यानी सेक्स के दौरान ब्रेस्ट मिल्क का सेवन करना- लंदन की एक वीकली की तरफ से करवाए गए एक सर्वे में यह खुलासा हुआ कि करीब 33 प्रतिशत पुरुषों ने अपनी पार्टनर के ब्रेस्ट से स्तनपान किया था। ब्रेस्ट को सबसे अहम सेक्शुअल ऑर्गन के तौर पर देखा जाता है ऐसे में वयस्क स्तनपान बहुत हैरानी वाली बात नहीं है और शायद यही वजह है कि एक्सपर्ट्स अब एक रिलेशनशिप की कैटिगरी ही बना दी है जिसे अडल्ट नर्सिंग रिलेशनशिप कहते हैं। पिछले कुछ दशकों में इसमें काफी बढ़ोतरी हुई है। तो आखिर क्या है इरॉटिक लैक्टेशन और आखिर कुछ पुरुषों में ब्रेस्ट मिल्क को लेकर कामोत्तेजना क्यों होती है।

stimulation,erotic lactation,breast milk fetish,arousal,relationship,love,romance ,स्तनपान, सेक्स, ब्रेस्क मिल्क, कामोत्तेजना

जिन पुरुषों में ब्रेस्ट मिल्क (Breast Milk) को लेकर कामोत्तेजना (Fetish) होती है उसे लैक्टोफीलिया या मिल्क फेटेशिज्म कहते हैं। ये दोनों ही मेडिकल टर्म है और पैराफीलिया (Paraphilia) का एक टाइप है। सेक्स से जुड़े असामान्य या एक्सट्रीम इच्छाओं से जुड़ी समस्याओं को पैराफीलिया कहा जाता है। महिलाओं और पुरुषों दोनों जेंडर्स के लिए ब्रेस्ट, सबसे अधिक कामोत्तेजक जोन है।

stimulation,erotic lactation,breast milk fetish,arousal,relationship,love,romance ,स्तनपान, सेक्स, ब्रेस्क मिल्क, कामोत्तेजना

एक बार अगर निपल्स उत्तेजित हो जाएं तो उसमें मिल्क फ्लो शुरू हो सकता है। आपको बता दें कि ब्रेस्ट मिल्क उत्पादन के लिए प्रेग्नेंसी जरूरी नहीं है। अगर ब्रेस्ट और निपल्स को खास तरीके से स्टीम्युलेट और suck किया जाए तो ब्रेस्ट से मिल्क निकल सकता है। जर्नल ऑफ सेक्शुअल मेडिसिन के डॉक्टर मैगनस इन्क्विस्ट ने एक रिसर्च की जिसमें वैसे लोग जिन्हें ब्रेस्ट मिल्क को लेकर फेटिश है के व्यवहार और पसंद-नापसंद पर जानकारी इक्ट्ठा की गई। रिसर्च में शामिल प्रतिभागियों में से 71% ने कहा कि उन्हें लैक्टेशन यानी दुग्धपान और प्रेग्नेंसी दोनों के प्रति कामोत्तेजना महसूस होती है। वहीं, करीब 11% लोगों ने कहा कि उन्हें सिर्फ स्तनपान के प्रति कामोत्तेजना (Fetish) महसूस होती है।

Tags :
|

Advertisement