Advertisement

  • इन छोटी छोटी बातो को करे अनदेखा और बनाये अपने रिश्ते को मजबूत

इन छोटी छोटी बातो को करे अनदेखा और बनाये अपने रिश्ते को मजबूत

By: Megha Thu, 25 Oct 2018 9:36 PM

इन छोटी छोटी बातो को करे अनदेखा और बनाये अपने रिश्ते को मजबूत

किसी भी रिश्ते की बुनियाद प्यार और विश्वास पर टिकी होती है। पर आजकल लोग अपने पार्टनर से हर छोटी-बड़ी बात पर लड़ने-झगड़ने लग जाते है। ऐसे में जरूरत होती है कि रिश्तों की मजबूती बनी रहे। रिश्ते में मिठास बनाये रखना कोई मुश्किल काम नही है, बस थोड़ी सी कोशिश करने की जरूरत है। ऐसे ही छोटी छोटी बातो के बारे में आज हम आपको बतायेंगे, तो आइये जानते है इस बारे में।


* पार्टनर का दिल आप विश्वास से ही जीत सकते हैं। पति-पत्नी के रिश्ते में भरोसा शामिल हो तो छोटी-मोटी बातें भी लड़ाई-झगड़े का कारण नहीं बनती।

* पति-पत्नी के बीच छोटी-मोटी नोंकझोंक भी रिश्ते को मजबूत बनाती है। मगर यह तकरार लंबे समय तक नहीं होनी चाहिए।

* पार्टनर की किसी गलती पर चिल्लान की बजाए या उन्हें निचा दिखाने की बजाए बैठकर बात करें। इससे जीवनसाथी की नजरों में आपके लिए सम्मान बढ़ेगा

# हर पति-पत्नी के रिश्ते में पनपती है ये 5 शिकायतें, जानकर आप भी करेंगे समर्थन

# पढ़ाई के लिए बेटी को भेज रहे है दूर, जरूर रखें इन बातों का ध्यान

relationship tips,marriage,couple,husband wife love, ,रिलेशनशिप टिप्स, शादी, कपल, पति-पत्नी का प्यार, रिश्तों में मजबूती

* रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए एक-दूसरे को गिफ्ट्स देते रहें। पार्टनर की पसंद का तोहफा देकर उ्हें सरप्राइज करते रहने से रिश्ता में नयापन रहता है।

* शादी के बाद कपल्स की जिंदगी पूरी तरह बदल जाती है। ऐसे में एक-दूसरे को स्पेस दें और दोस्तों के साथ वक्त गुजारें। इससे आप रिश्ता में बंधा हुआ महसूस नहीं करते।

* विवाह के बंधन में बंधने के बाद कपल्स को हर सिचुएशन और काम में एक-दूसरे का साथ देना चाहिए। फिर चाहे बात ऑफिस की हो या घर के कामों से जुड़ी हो।

# हर बेटी चाहती है अपने पिता से ये 4 बातें सुनना, जानकर आप भी रह जाएँगे हैरान

# हर पति में होती है ये 5 आदतें, जिन्हें पत्नी चाहकर भी नहीं बदल पाती

Advertisement