Advertisement

कंडोम के ये उपयोग शायद ही सोचें होंगे आपने

By: Ankur Sat, 14 Apr 2018 3:51 PM

कंडोम के ये उपयोग शायद ही सोचें होंगे आपने

कंडोम शब्द सुनते ही जहन में एक ही चीज आती है सेक्स। हांलाकि सेक्स शब्द के आते ही जहन में कंडोम आना चाहिए क्योंकि एक सुरक्षित सेक्स के लिए कंडोम बहुत काम की चीज हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि सेक्स के अलावा भी कंडोम को दैनिक जीवन में ओर भी बहुत से कामों में लिया जा सकता हैं। आज हम आपको कंडोम के कुछ ऐसे यूज बताने जा रहे है जिनको जानकर आप भी सोचेंगे कि ये चीज हमारे दीमक में कैसे नहीं आई। तो अब दिमाग पर जोर डालना छोडिये और आइये जानते हैं सेक्स के अलावा कंडोम और कहाँ काम आते हैं।

* कोल्डपैक : अगर आपके पांव मोच या सूजन आ गई है दर्द तो बर्फ की सिंकाई से ही जाएगा। लेकिन अगर आप सोच रहे है कि कोल्डपैक नहीं है तो कोई बात नहीं एक कंडोम लीजिए उसमें तीन चौथाई पानी और एक तिहाई रबिंग एल्कोहल के अनुपात से भर लीजिए, ये अपने आप फैलता जाएगा और उसे ऊपर से गांठ लगा दीजिए। और फ्रीजर में जमने के लिए डाल दीजिए। यकीन मानिए कंडोम फटेगा नहीं और जमने के बाद आप कोल्डपैक से दर्द को छू मंतर कर सकते हैं।

# लम्बे समय तक बनाए रखें फूलों की ताजगी, इन टिप्स की मदद, महकेगा घर-आँगन

# घर की साज-सज्जा में लेदर सोफे को दे विशेष स्थान, इस तरह रखें उन्हें साफ़ और सुन्दर

condoms,household tips,uses of condoms ,कंडोम,कंडोम के उपयोग

* फलों को सड़ने से बचाएं : अगर आपके पास कोई फल है जिसे आप अभी खाना नहीं चाहते है तो आप इसे कंडोम में पैक करके रख सकते है। कंडोम में डाले और उसे पैक करके बांध दें।

* स्ट्रेस बॉल : अगर आप स्ट्रेस में है तो करना कुछ नहीं है। एक कंडोम लीजिए इसमें चावल का आटा डालकर गांठ बांध दे। जब कभी मूड खराब हो तो उसे दबाएं और स्ट्रेस बॉल की तरह खेले। आपको थोड़ा अच्छा लगेगा।

* जार ओपनर : कई बार होता है कि कोई न या जार आसानी से नहीं खुलता है ऐसे में आपको करना कुछ नहीं है। एक कंडोम खोलिए जार के ढक्कन पर उसके मुंह से कवर कर दीजिए अब इसे खोलने के हल्का से दबाव बनाएं, देखिए कैसे ये जार खुल जाएगा।

* आग जलाने के लिए : आप मानेंगे नहीं लेकिन कंडोम बहुत जल्दी आग भी पकड़ लेता है। अगर आप कहीं फंस गए है और आग जलाने के लिए कोई सामान नहीं है तो आप कंडोम की मदद से कुछ देर के लिए आग जला सकते है।

* सोडा कवर
: कई बार होता है कि हम सोडा केन खोल देते है लेकिन पी नहीं पाते है और जल्दी जल्दी में हमें उसे फेंकना पड़ता है लेकिन आप अपने केन को बचा सकते है जानिए कैसे। आप एक कंडोम का पैकेट खोलिए और उसे केन को पहना दीजिए। इससे आपका केन आगे के लिए फ्रेश रहेगा।

* वाटरप्रूफ फोन कवर : अगर बहुत तेज बारिश हो रही है और आप बाहर निकलने से डर रहे है कि कहीं आपका फोन भीग कर खराब न हो जाएं। तो डरना की जरुरत नहीं है। अगर आसपास मेडिकल स्टोर है तो एक कंडोम का पैकेट लीजीए उसमें फोन डाल दीजिए और ऊपर से एक गांठ बांध दीजिए। यकीन मानिए पानी की एक बूंद भी उसके अंदर नहीं जाएगी।

* शू पॉलिशर : क्या आपका जूता गंदा हो गया है और आपको कहीं बाहर जाना है। बहुत जरुरी काम है लेकिन शू पॉलिश भी खत्म हो गया है तो ऐसे में क्या किया जाएं। घर में कही कंडोम है? तो ले आइए सोचिए मत क्योंकि कंडोम में लेटेक्स और उसमें लगा लुब्रिकेंट्स एक बहुत ही बढि़या शू पॉलिशर बन सकते है। बस करना कुछ नहीं है कंडोम निकाल लीजिए फिर उसे अंदर की तरफ वाले भाग को बाहर निकले और जूते पर रगड़ दीजिए फिर देखिए जूते कैसे चमक उठ जाएंगे।



# काम में लिया गया टी-बैग फेंके नहीं, इसके दोबारा उपयोग जानकार हैरान रह जाएँगे आप

# आपकी कई समस्याओं का हल है एक टूथपेस्ट, दांतों की सफाई के अलावा भी है कई और फायदे

Advertisement