Advertisement

  • होम
  • होम डेकोर
  • घर को सजाते समय ना करें ये गलतियां, पूरी मेहनत पर फिर जाएगा पानी

घर को सजाते समय ना करें ये गलतियां, पूरी मेहनत पर फिर जाएगा पानी

By: Priyanka Tue, 19 May 2020 7:19 PM

घर को सजाते समय ना करें ये गलतियां, पूरी मेहनत पर फिर जाएगा पानी

केवल रंग-बिरंगी दीवारों से ही घर खूबसूरत नहीं बनता बल्कि घर में रखे साजो-सामान से भी घर की खूबसूरती निखरती है। सब अपने घर को डेकोरेट करना चाहते हैं ,लेकिन कई बार महंगे इंटीरियर के कारण वे ऐसा करने में असमर्थ हो जाते हैं। घर को हर कोई अपने तरीके से भी सजाना चाहता है, लेकिन कई बार घर को सजाने में हम छोटी-छोटी गलतियां कर देते हैं ,जिससे घर का सारा डेकोरेशन खराब लगता है इसलिए घर को डेकोरेट करते समय छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखना चाहिए,जिससे वह अच्छी बनी रहे।

decorating the house,tips to keep in mind while  decorating the house,house decoration tips,home decor tips,household tips ,होम डेकोर टिप्स, हाउसहोल्ड टिप्स ,घर को सजाते समय इन बातों का रखें ध्यान

मैचिंग कलर से बचें

घर की सारी दीवारों पर मैचिंग कलर करवाने का ट्रैंड अब खत्‍म हो चुका है। इसलिए इस बार इंटीरियर डेकोरेशन करवाते हुए अलग-अलग लाइट कलर का इस्‍तेमाल करें। अगर आपको डार्क कलर ज्यादा पसंद है तो किसी एक दीवार पर इसका इस्तेमाल कर सकती हैं। कलर को और आकर्षक बनाने के लिए फर्नीचर और पर्दे के फैब्रिक कलर्स के साथ भी एक्सपेरीमेंट कर सकती हैं।

सजावट के दौरान गलतियां

घर ही ऐसी जगह है यहां पर तनाव कम होने के कारण आप चैन की नींद लेते हैं और अपनी दिन भर की थकान दूर करते है। अगर आपके घर की सजावट ठीक ढंग से नहीं हुई तो यह चैन लेने की बजाय आपको बेचैन कर देता है। इसलिए घर की सजावट के लिए पूरी प्लानिंग की जरूरत है और अगर प्लान नहीं कर पा रहे हैं तो ये गलतियां भी ना करें। सबसे पहले प्लानिंग करने से समय और पैसे दोनों बचेंगे।

Tags :

Advertisement